उत्कृष्ट छात्रों का हुआ सम्मान, IAS जागृति अवस्थी ने दिए छात्रों को टिप्स... वरिष्ठ पत्रकार सैयद आकिब रजा और आलोक श्रीवास्तव रहे कार्यक्रम के अतिथि

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 01:55 PM (IST)

प्रयागराज: जिले के नैनी स्थित बेथनी कॉन्वेंट स्कूल में में कई छात्र छात्राओं का सम्मान स्कूल प्रशासन के द्वारा किया गया ।  वित्तीय वर्ष 2023 -24 में जिन छात्र छात्राओं ने शिक्षा जगत के साथ-साथ अन्य क्षेत्र में उच्च स्थान प्राप्त किया है उनका सम्मान मुख्य अतिथि आई ए एस जागृति अवस्थी एवं  नैनी सेंट्रल जेल के जेलर शैलेंद्र प्रताप और वरिष्ठ पत्रकार सैय्यद आकिब रजा और आलोक श्रीवास्तव के द्वारा किया गया।
PunjabKesari
बेथनी कॉन्वेंट स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर शमिता ने कहा कि बच्चों की कड़ी मेहनत का नतीजा है कि आज जिन बच्चों का सम्मान किया गया है उसमें उनके अध्यापक और अभिभावकों की भी कड़ी मेहनत है। करीब 2 घंटे चले इस आयोजन में स्कूल के बच्चों द्वारा कई रंगा रंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। आईएएस जागृति अवस्थी ने कहा कि हर छात्र को अपने लक्ष्य के बारे में सोचना चाहिए कि उसको आगे चलकर क्या बनना है । जब वह लक्ष्य पर ध्यान देगा तो चुनौतियां आएगी और चुनौतियों के बाद सफलता जरूर आती है। कार्यक्रम के अतिथि वरिष्ठ पत्रकार सैय्यद आकिब रज़ा ने भी छात्र-छात्राओं का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि सफलता और असफलता जिंदगी के पहलू हैं इसलिए सफलता पाने के लिए प्रयास हमेशा करना चाहिए असफल होने पर भी कुछ ना कुछ सीखने को मिलता है इसलिए प्रयास हमेशा करते रहना चाहिए मंजिल जरूर मिलती है। वरिष्ठ पत्रकार सैय्यद आकिब रज़ा भी बेथनी कॉन्वेंट स्कूल के छात्र रह चुके हैं ।
PunjabKesari
इस दौरान उन्होंने अपने स्कूल के दिन को याद करते हुए अपने अनुभव सांझा किए। वरिष्ठ पत्रकार आलोक श्रीवास्तव ने भी बच्चों का मनोबल बढ़ाया। जेलर शैलेंद्र प्रताप ने भी उत्कृष्ट छात्रों का सम्मान किया और उन्होंने बताएं कि बच्चे भारत का भविष्य है और हर बच्चे के अंदर कोई ना कोई प्रतिभा छुपी होती है बस उस प्रतिभा को पहचानने की जरूरत है। कार्यक्रम का संचालन  रिप्सी मेहरोत्रा और प्रीति मिश्रा ने किया । गेस्ट कॉर्डिनेटर मोहम्मद साबिर और दीपक कुमार भी उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static