एक कलाकार ने हूबहू मुलायम सिंह जैसी दिखने वाली बनाई प्रतिमा, देखकर लगता है अभी बोल देंगे...

punjabkesari.in Friday, Nov 04, 2022 - 12:40 PM (IST)

आजमगढ़ः सपा के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मुलायम सिंह यादव के चाहने वाले सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही नहीं पूरे देश में है। उनके निधन के बाद भी लोग उन्हें याद करते है और प्यार करते है। इन्हीं चाहने वालों की बीच एक कलाकार है। उन्होंने नेता जी की एक प्रतिमा तैयार की है, जिसे लेकर वो चर्चा में है और लोग उस द्वारा तैयार की गई प्रतिमा को बहुत पसंद कर रहे है।

PunjabKesari

बता दें कि लालगंज इलाके के राजमो गांव निवासी राजबली यादव पेशे से मूर्तिकार हैं। वो मुलायम सिंह यादव के प्रशंसक हैं और उनको आदर्श मानते हैं। उन्होंने दिवंगत मुलायम सिंह यादव को अपनी श्रद्धांजलि देने के लिए अपनी कलाकारी से मुलायम सिंह की हूबहू प्रतिमा बनाई है, जोकि जिले के साथ ही यूपी में सुर्खियों में है। मूर्ति को देखने वाले लोगों का कहना है कि ऐसा लगता है कि नेताजी अभी बोलेंगे।

प्रतिमा को देखने के लिए जुट रहे है लोग
राजबली यादव का कहना है, "मैं नेताजी की प्रतिमा को अपने पैतृक गांव रजमो में स्थापित करना चाहता हूं, चाहता हूं कि इस प्रतिमा का अनावरण समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव करें। इसके लिए उनसे निवेदन भी किया है, इस प्रतिमा को लोग अभी से देखने के लिए जुट रहे हैं"।

PunjabKesari

लोगों का कहना है कि नेता जी जैसी लग रही है प्रतिमा
राजबली यादव कहते हैं, "नेताजी जो कहते थे वो करते थे. इसी वजह से जनता उनको आज भी प्रेम करती है. उत्तर प्रदेश ही नहीं देश भर में नेताजी के चाहने वाले हैं।नेताजी मेरे मन में बसे हुए है। उनके देहांत के बाद मैं बहुत दुखी था, इसलिए एक मूर्तिकार और उनका प्रशंसक होने के नाते मैंने प्रण किया कि मन में उनकी जो तस्वीर बसी है उसे प्रतिमा का रूप दिया जाए, मैं अपने इस काम में काफी सफल रहा। प्रतिमा तैयार है, जिसे देखकर लोग कह रहे हैं कि ये हूबहू नेताजी की तरह लग रही है"। लोग प्रतिमा को बहुत पसंद कर रहे है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static