बृजलाल खाबरी ने संभाला कार्यभार, यूपी में विधानसभा उपचुनाव का ऐलान... पढ़ें आज की टॉप 10 खबरें

punjabkesari.in Sunday, Oct 09, 2022 - 07:13 AM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी समेत सभी प्रांतीय अध्यक्षों ने शनिवार को कार्यभार संभाल लिया। वहीं लखीमपुर खिरी के गोला गोकर्णनाथ अरविंद गिरी के निधन के बाद रिक्त हुई, विधानसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान कर दिया गया है। वहीं सपा और भाजपा ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष का खाबरी ने ग्रहण किया पदभार, कहा- देश में नफरत फैला रही भाजपा सरकार
लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष बृजलाल खाबरी को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने पदभार ग्रहण कराया और उनको बधाई दी। वहीं  सभी प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी, नकुल दुबे, वीरेंद्र चौधरी, अजय राय, अनिल यादव और योगेश दीक्षित ने भी पदभार ग्रहण किया।

गोला गोकर्णनाथ सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान, भाजपा ने अमन गिरी को तो सपा ने विनय तिवारी को मैदान में उतारा
लखनऊ: यूपी में खाली हुई विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भाजपा ने दिवंगत अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी को और समाजवादी पार्टी ने विनय तिवारी लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर 3 नवंबर को चुनाव होना है। वहीं 6 नवम्बर को मतगणना होगी।
 
पाकिस्तान से प्रमोट होकर भारत में आए "सर तन से जुदा " नारे को जुलूसे मौहम्मदी में न लगाएं मुस्लिमः मौलाना शहाबुद्दीन रजवी
बरेलीः "सर तन से जुदा कर देंगे" वाक्य इन दिनों काफी सुर्खियों में है। जिसपर ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। रजवी ने मुस्लिमों से पाकिस्तान से प्रमोट होकर भारत में आए "सर तन से जुदा सर तन से जुदा" नारे को जुलूसे मौहम्मदी में न लगाने की बात कही है। 

नशे में धुत युवती ने गार्ड से की बदसलूकी: कॉलर पकड़कर उछाली टोपी, वीडियो वायरल
नोएडा: शहर में सिक्योरिटी गार्ड के साथ मारपीट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला अजनारा होम्स 121 सोसाइटी फेस 3 में देखने को मिला है। जहां पर नशे में धुत लड़कियों ने  गार्ड के साथ की बदसलूकी। कॉलर पकड़ा टोपी उछाली। हालांकि गार्ड लड़कियों के सामने बेबस खड़ा रहा। वहां खड़े किसी अन्य गार्ड ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 
 
भदोही दुर्गा पूजा हादसा: आग में झुलसे एक और व्यक्ति की मौत, मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हुई
भदोही: जिले के औराई थाना क्षेत्र में एक दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने से झुलसे एक और व्यक्ति की शनिवार को मौत होने से इस हादसे में मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 10 हो गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि इस हादसे में झुलसे अशोक यादव (35) नामक व्यक्ति की शनिवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। इस हादसे में घायल 72 से अधिक घायलों का इलाज कई अस्पतालों में किया जा रहा है। जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया कि शनिवार को 85 प्रतिशत तक झुलसे अशोक यादव की वाराणसी के सर सुन्दर लाल अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

मुलायम सिंह यादव की हालत अब भी बनी हुई है गंभीर, “मेदांता ने जारी मेडिकल बुलेटिन
लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की हालत लगातार गंभीर बनी हुई है। उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयू (सघन चिकित्सा इकाई) में जीवन रक्षक औषधियां दी जा रही हैं। सपा ने शनिवार को ट्वीट किया, “मेदांता अस्पताल द्वारा शनिवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, मुलायम सिंह यादव की हालत अब भी चिंताजनक बनी हुई है और उन्हें जीवन रक्षक औषधियां दी जा रही हैं। विशेषज्ञ चिकित्सकों का एक दल उनकी स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है।”

नकली दूध बनाने का भंडाफोड़, पुलिस ने लोगों को दूध के बदले जहर पिलाने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार
फिरोजाबादः दूध के शौकीन लोगों के लिए बुरी खबर सामने आई है जिसे सुनकर उनके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। दरअसल खबर ये है कि पुलिस ने एक एसे गिरोह को पकड़ा है जो दूध के नाम पर लोगों को जहर पिला रहा था। पुलिस ने मौके से करीब 400 लीटर दूध, खाली डिब्बे, टीन, क्रीम यूरिया सहित भारी मात्रा में नकली दूध बनाने के उपकरण बरामद किए हैं।

 हिला कर रख देगी ये वारदात! पिता ढूंढ रहा था रिश्ता तो बेटी ने प्रेमी के साथ मिलकर की हत्या, सीवर में छुपाया शव
मिर्ज़ापुर: कहते हैं कि पिता को बेटों से भी ज्यादा बेटियां प्यारी होती हैं। जिसके चलते पिता जन्म से ही बेटी की शादी के लिए प्लानिंग करने लगता है, लेकिन वही बेटी जब अपने प्रेमी के लिए पिता की ही बलि दे दे तो इससे असहनीय बात कोई और नहीं हो सकती। ऐसे ही मामला मिर्जापुर में देखने को मिला  है। जहां शादीशुदा शख्स के प्रेम में पागल बेटी ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर पिता की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद शव को शौचालय के सीवर में छुपा दिया।

UP सरकार को तीन महीने में ‘दान विपत्र' से मिला 477.54 करोड़ रुपये का राजस्व
प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में पारिवारिक सदस्यों के बीच अचल संपत्ति के बंटवारे को सुगम बनाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई योजना के तहत किए गए ‘दान विपत्र' (गिफ्ट डीड) से 18 जून से दो अक्टूबर, 2022 के बीच 477.54 करोड़ रुपये राजस्व प्राप्त हुआ है। यहां राजस्व परिषद के सभागार में यह जानकारी देते हुए प्रदेश के स्टांप एवं न्यायालय शुल्क राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवींद्र जायसवाल ने बताया कि पहले परिवारों में अधिकांश विवाद अचल संपत्ति में बंटवारे को लेकर था और न्यायालय में मुकदमे भी बहुत अधिक थे। 

लखनऊ में निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिरने से 4 घायल, एक की हालत गंभीर
लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को आशियाना इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिरने से तीन बच्चों समेत चार लोग घायल हो गए। आनन-फानन में चारों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चारों का इलाज किया जा रहा है। वहीं, उनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static