अयोध्या में प्रतिबंधित PFI का एक और कार्यकर्ता ‘जैद’ गिरफ्तार, संगठन के शीर्ष नेताओं के साथ संबंध उजागर

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 09:28 PM (IST)

अयोध्या: अयोध्या पुलिस ने प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के एक और कार्यकर्ता को रविवार को यहां गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार आरोपी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल था और वह मुसलमानों को हिंदू समुदाय के खिलाफ भड़काने के साथ ही हिंदू समुदाय को आतंकी गतिविधियों से निशाना बना रहा था।
PunjabKesari
प्रसिद्ध इस्लामिक मदरसा नदवा का पूर्व छात्र रहा है आरोपी
बता दें कि गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद जैद तबलीगी जमात का सक्रिय सदस्य है और लखनऊ स्थित प्रसिद्ध इस्लामिक मदरसा नदवा का पूर्व छात्र भी है। हालांकि आरोपी जैद के पिता मोहम्मद हनीफ ने दावा किया कि पुलिस ने उनके बेटे को 29 सितंबर को पुरानी सब्जी मंडी इलाके में उसके घर से गिरफ्तार किया और उसे चार दिनों तक अवैध रूप से हिरासत में रखा। पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) शैलेंद्र सिंह ने बताया कि "जैद केरल में आयोजित पीएफआई कार्यक्रमों में शामिल हुआ और संगठन के शीर्ष नेताओं के साथ उसके संबंध उजागर हुए हैं।"

अयोध्या में पीएफआई की गतिविधियों को दे रहे थे अंजाम
अयोध्या से कथित पीएफआई कार्यकर्ता की यह दूसरी गिरफ्तारी है, जबकि पिछले हफ्ते बीकापुर थाना क्षेत्र से एक कथित पीएफआई कार्यकर्ता अकरम को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने बताया कि अकरम से पूछताछ में ही जैद के बारे में जानकारी सामने आई। अधिकारी ने बताया कि दोनों मिलकर अयोध्या में पीएफआई की गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static