VIDEO: आजम खान को एक और झटका, अब खाली कराया जाएगा रामपुर पब्लिक स्कूल, लीज हुई निरस्त

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 10:50 AM (IST)

आजम खान (Azam Khan) को सरकार से एक और झटका लगा है... अब आजम खान की रामपुर पब्लिक स्कूल (Rampur Public School) को खाली कराया जाएगा...दरअसल, शोध संस्थान के नाम पर ली गई इमारत में आजम खान का निजी रामपुर पब्लिक स्कूल संचालित हो रहा था..कैबिनेट की बैठक में योगी सरकार ने लीज निरस्त करते हुए भवन को खाली करने का आदेश दिया है।

सपा नेता आजम खान को योगी सरकार से एक और बड़ा झटका लगा है...दरअसल, सरकार ने आजम खान के जौहर ट्रस्ट में संचालित रामपुर पब्लिक स्कूल के भवन की लीज निरस्त करते हुए सरकारी भवन को खाली करने का आदेश दिया है...जिसके बाद अब जिला प्रशासन की ओर से भवन खाली करने की कवायद शुरू हो गई है।

आपको बता दें कि सपा नेता आजम खान के जौहर ट्रस्ट को समाजवादी पार्टी की सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अंतर्गत आने वाला सरकारी जौहर शोध संस्थान का भवन आजम खान के निजी ट्रस्ट को ₹100 वार्षिक दर लीज पर दे दिया था जौहर शोध संस्थान की इमारत करीब 20 करोड़ की लागत से बनी हुई है यह जौहर शोध संस्थान 13 हजार  वर्ग मीटर में बना हुआ है..जिसे आजम खान ने जौहर ट्रस्ट के लिए 99 साल के लिए लीज पर लिया था...शोध संस्थान के नाम पर ली गई इमारत में आजम खान का निजी रामपुर पब्लिक स्कूल संचालित हो रहा था..कैबिनेट की बैठक में योगी सरकार ने लीज निरस्त करते हुए भवन को खाली करने का आदेश दिया है।

सरकार से आदेश जारी होते ही जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने सरकारी भवन को खाली करने की कवायद शुरू कर दी है..जिलाधिकारी ने कहा है कि भवन को खाली कराने के बाद उसे फिर से अल्पसंख्यक विभाग को सौंप दिया जाएगा...भवन को खाली करने के लिए जिला प्रशासन ने एडीएम ई, एसडीएम सदर, सीओ सिटी और जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी की एक समिति बनाई गई है जो इस आदेश का अध्ययन करके इसे लागू कराने का काम करेगी।

जिला अधिकारी का कहना है कि जल्द ही प्रशासन की ओर से बनाई गई कमेटी रामपुर पब्लिक स्कूल के प्रबंधन से मुलाकात करेगी...और स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के लिए दूसरे जगह पर स्कूल को शिफ्ट करने पर चर्चा करेगी...ताकि जल्द से जल्द सरकार के आदेश पर सरकारी भवन को खाली कराया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static