एक और फर्जीवाड़ा: असली प्रीति यादव बेरोजगार, नकली प्रीति यादव कर रही थी नौकरी

punjabkesari.in Sunday, Jun 14, 2020 - 04:43 PM (IST)

वाराणसी: कस्तूरबा विद्यालय में अनामिका शुक्ला के नाम पर राज्य में 25 जगह नौकरी करने वाली शिक्षिका के पकड़े जाने के बाद से शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। हर दिन नए-नए खुलासे हो रहे है। ऐसा ही भ्रष्टाचार का एक और केस पूर्वांचल के जौनपुर और आजमगढ़ जिले में सामने आया है। यहां प्रीति यादव के नाम पर दो जगह नौकरी का मामला पकड़ा गया है जबकि असली प्रीति यादव बेरोजगार है।

जानकारी के मुताबिक जब जौनपुर की प्रीति यादव का आधारकार्ड जांच किया गया तो दूसरा निकला। असली प्रीति यादव की मार्कशीट पर नकली प्रीति यादव के दो जगह से नौकरी करने की प्राथमिकी शनिवार की देररात को सिकरारा थाना में दर्ज कराई गई है। पेशे से अधिवक्ता लालबहादुर यादव ने अपनी बेटी की मार्कशीट और अंकपत्र पर फर्जी प्रीति के नौकरी की बात सामने आने के बाद शिकायत करते हुए जांच का अनुरोध किया था।

बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया कि मैनपुरी के किशनी जिले की प्रीति यादव कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय मुफ्तीगंज में पूर्णकालिक शिक्षक और पवई आजमगढ़ में वॉर्डेन की नियुक्ति हासिल की है। हाईस्कूल, इंटर की मार्कशीट और सर्टिफिकेट जांच में जौनपुर के सिकरारा में रहने वाले लालबहादुर यादव की बेटी प्रीति यादव के निकले। जब कि असली प्रीति ने भी कस्तूरबा विद्यालय में शिक्षक के लिए आवेदन किया था लेकिन उम्र नौ दिन कम होने से नौकरी नहीं मिली। अब इनके मार्कशीट पर धोखाधड़ी करके नौकरी करने का दो केस अभी तक सामने आए हैं। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर  जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static