सपा नेता आजम खां पर एक और FIR दर्ज, "मां के पेट से निकलने" वाले बयान पर हुआ मुकदमा

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 11:40 AM (IST)

रामपुर (अश्वनी सिंह) : समाजवादी पार्टी के कद्दावर मुस्लिम नेता व राष्ट्रीय महासचिव आजम खां पर गुरुवार की रात रामपुर के गंज थाना में एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। शहनाज नाम की महिला ने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर आजम खां के ऊपर चुनाव प्रचार के दौरान महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक भाषण देने का आरोप लगाया। जिसके बाद पुलिस ने विभिन्न धाराओं में आजम खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

क्या कहा था आजम खां ने
भड़काऊ भाषण देने के आरोप में 3 साल की सजा होने के बाद अपनी विधानसभा की सदस्यता गंवाने वाले आजम खां ने फिर से एक विवादित बयान दिया है। बता दे कि अपनी सीट पर हो रहे उपचुनाव में सपा के प्रत्याशी असीम रजा के पक्ष में 29 नवंबर को रामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आजम खां ने कहा था "जो तुम्हारे और हमारे साथ हुआ है 4 सरकारों में अगर मैंने ऐसा किया होता तो बच्चों तुम्हारी मुस्कुराहटों की कसम खाकर कहता हूं, बच्चा मां के पेट से पैदा होने से पहले ये पूछता है कि पूछ लो आजम खान से बाहर निकलना भी है या नहीं"

PunjabKesari

महिला ने दर्ज कराया मुकदमा
शुक्रवार की शाम शहनाज नाम कि महिला ने गंज थाना में केस दर्ज कराते हुए कहा है कि आजम खान ने महिला के खिलाफ अभद्र बयान दिया है। हम सबने उन्हें वोट दिया, उन्हें मंत्री बनाया और आज वह इस तरह की बातें बोल रहे हैं। ऐसा लगता है कि उनकी नजर में हम महिलाओं की कोई इज्जत नहीं है। इस बयान से महिलाओं को तकलीफ हुई है। सभी औरतें एक ही जैसी हैं, सभी मेरी मां बहने हैं, सब बोल रहे हैं कि उन्हें यह गंदी बात नहीं बोलनी चाहिए थी।

PunjabKesari

विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज
आजम खां के खिलाफ एक और FIR दर्ज होने के मामले पर CO सिटी रामपुर अनुज कुमार चौधरी ने बताया कि गंज थाना क्षेत्र की निवासी शहनाज नाम की महिला ने आजम खां के खिलाफ चुनाव प्रचार के दौरान आपत्तिजनक भाषण देने का आरोप लगाते हुए सबूत के तौर पर भाषण के वीडियो फुटेज पुलिस को दिए। जिसके बाद आजम खां के खिलाफ 394 B, 354A, 353A, 505, 504, 509, 125 धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है।

PunjabKesari

इससे पहले भी कई बार विवादित बयान दे चुके है आजम
आपको बता दे कि आजम खां की छवि हमेशा बड़बोलेपन के नेता की रही है। वो इससे पहले भी कई दफा जब वो सपा सरकार में मंत्री रहे तब और जब लोकसभा का चुनाव लड़ रहे थे तब भी वो विवादित बयान देते रहे है। कभी रामपुर के जिलाधिकारी से जूते साफ कराने की बात करते तो कभी भाजपा उम्मीदवार जया प्रदा को लेकर गंदी व निजी टिप्पणी करना तो कभी मां सीता को चुड़ैल बोला था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static