एंटी करप्शन टीम ने ग्राम पंचायत सचिव को किया गिरफ्तार, 20 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 12:26 PM (IST)

चित्रकूट ( वीरेंद्र शुक्ला ): उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जनपद में ग्राम पंचायत सचिव को एंटी करप्शन टीम झांसी ने 20 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। जिसके बाद एंटी करप्शन टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, बीते 5 दिसंबर को एंटी करप्शन हेड ऑफिस लखनऊ में इस मामले की शिकायत दर्ज हुई थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए टीम ने ग्राम पंचायत सचिव को गिरफ्तार किया है।

PunjabKesari

बता दें कि मानिकपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत सकरौहां में ग्राम प्रधान द्वारा 2 लाख की लागत का एक खेल मैदान बनवाया गया था। जिसका पेमेंट कराने के लिए ग्राम प्रधान राजकुमार मौर्य अपने ग्राम पंचायत सचिव विपिन कश्यप के पास लगातार कई महीने से दौड़ रहे थे, लेकिन ग्राम पंचायत सचिव द्वारा ग्राम प्रधान से खेल मैदान की लागत का 10% घूस मांग रहे थे। जिस पर ग्राम प्रधान राजकुमार कुमार मौर्य ने इसकी शिकायत बीते 5 दिसम्बर को  एंटी करप्शन हेड ऑफिस लखनऊ में की थी। जिस पर एंटी करप्शन झांसी ऑफिस ने मामले की जांच कराई।

PunjabKesari

एंटी करप्शन टीम ने किया आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज
एंटी करप्शन टीम द्वारा कराई गई इस जांच के बाद शिकायत के सही पाया गया। जिसके बाद पीड़ित ग्राम प्रधान की लिखित शिकायत पर एंटी करप्शन की 11 सदस्ययी टीम ने  ग्राम पंचायत सकरौहा के पंचायत भवन में आरोपी सचिव विपिन कश्यप को ग्राम प्रधान से 20,000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद आरोपी सचिव को एंटी करप्शन की टीम मानिकपुर थाने ले गई। जहां एंटी करप्शन के तहत आरोपी सचिव के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करा दिया है और उसे न्यायालय में पेश करने के लिए ले गए हैं एंटी करप्शन टीम की इस कार्रवाई से रिश्वतखोर कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static