वन नेशन, वन इलेक्शन पर CM Yogi की पहली प्रतिक्रिया, कहा- ''लोकतंत्र के लिए मील का पत्थर साबित होगा यह फैसला''

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 08:28 AM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केन्द्रीय मंत्रिमण्डल द्वारा भारत में 'एक देश, एक चुनाव' के प्रस्ताव को मंजूरी दिये जाने का स्वागत करते हुए कहा कि यह कदम देश में राजनीतिक स्थिरता, सतत विकास और समृद्ध लोकतंत्र के लिहाज से 'मील का पत्थर' साबित होगा।

 

मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक 'एक्स' हैंडल पर एक पोस्ट में कहा कि एक समृद्ध लोकतंत्र के लिए राजनीतिक स्थिरता अत्यंत महत्वपूर्ण है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के यशस्वी नेतृत्व में आज केन्द्रीय मंत्रिमण्डल द्वारा एक देश, एक चुनाव के प्रस्ताव को दी गई मंजूरी अभिनंदनीय है। उन्होंने कहा कि देश में राजनीतिक स्थिरता, सतत विकास और समृद्ध लोकतंत्र की सुनिश्चितता में यह निर्णय 'मील का पत्थर' साबित होगा। इस युगांतरकारी निर्णय के लिए उत्तर प्रदेश की जनता की ओर से आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार!''

आपको बता दें कि केन्द्रीय मंत्रिमण्डल ने बुधवार को कोविंद समिति की सिफारिश के अनुसार 'एक देश, एक चुनाव' के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता वाली समिति ने लोकसभा चुनावों की घोषणा से पहले मार्च में रिपोर्ट प्रस्तुत की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static