फौज के जवान की पीट-पीट कर हत्या, तिरंगे में लिपटकर गांव पहुंचा पार्थिव शरीर... शहीद का दर्जा देकर की गई अंतिम विदाई

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 01:30 PM (IST)

श्रावस्ती: जनपद में एक दर्दनाक घटना प्रकाश में आई है जहां पर देश ने देश की रक्षा करने वाले एक जवान को खो दिया है। आपको बता दें की  छुट्टी में अपने घर आये एक जवान को कुछ दबंगों ने आपसी विवाद के बाद उन पर जानलेवा हमला कर दिया जिससे उसकी हालत नाजुक हो गई और लखनऊ के एक अस्पताल में उसने डम तोड़ दिया। 

इसके बाद फौजी का पार्थिव शरीर पूरे सम्मान के साथ तिरंगे में लपेटकर उसके गांव पहुंचा जहां पर फौज के जवानों ने शहीद का दर्जा देते हुए शस्त्र को झुका कर उसे अंतिम विदाई दी। मौके  जनपद की कई थानों की पुलिस मौजूद थी वहीं पुलिस ने दबंगों पर कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है एक मौके से अभी भी फरार है।

 

घटना श्रावस्ती जनपद के थाना इकौना के मोहनीपुर के भगवानपुर बनकट की है जहां पर इलाहाबाद में तैनात यूनिट नम्बर 4 IDSR में सेनानायक के पद पर तैनात जोगिंदर गोस्वामी अपने घर छुट्टी पर आए हुए थे जहां पर कुछ दबंगों ने उनके परिवार के साथ विवाद किया जिसके दौरान आपसी कहा सुनी के चलते दबंगों ने फौजी जोगेंद्र गोस्वामी की जमकर पिटाई कर दी और उन पर जानलेवा हमला कर दिया जिसके बाद 4 दिन पहले उनकी हालत नाजुक हो गई। उन्हें आनन फानन में लखनऊ के कमांड हॉस्पिटल में पहुंचाया गया जहां पर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई जिन्हें वहां के फौजी पूरे सम्मान के साथ उनका पार्थिव शरीर को पूरे शहीद सम्मान के साथ तिरंगे में लपेट कर लेकर मोहनीपुर के भगवानपुर बनाकट गांव लेकर पहुंचे जहां पर उन्हें शस्त्र झुककर अंतिम विदाई दी गई और उन्हें शहीद का सम्मान दिया गया।

इस मौके पर जनपद के कई थानों की पुलिस मौजूद रही वहीं परिजनों का जहां रो रो का बुरा हाल था तो पूरा गांव जवान की शहादत पर आंसू बहा रहा था वंही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ही शहीद फ़ौजी पर हमला करने वालों में से 3 लोगों को गिरफ्तार किया है जब कि एक मौके से अभी भी फरार है पुलिस उसकी भी तलाश में जुटी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static