SDM की गाड़ी का ARTO ने काटा 26500 रुपए का चालान, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 10:10 AM (IST)

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में एक एेसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एआरटीओ ने एसडीएम की गाड़ी का 26500 रुपए का चालान काट दिया। दरअसल जिला सुरक्षा समिति की बैठक में सदस्यों ने एसडीएम की गाड़ी की नंबर प्लेट पर नंबर मिस होने को लेकर सवाल उठाए थे। जिसको लेकर एआरटीओ ने एसडीएम की गाड़ी का चालान कर दिया क्योंकि इससे जिला प्रशासन की किरकिरी हो रही थी।

PunjabKesariजानकारी मुताबिक जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में सदस्य अनिल जग्गा ने डीएम दफ्तर के बाहर खड़ी एसडीएम की गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट होने का सवाल उठाया था, जिसे सुनकर बैठक में मौजूद सभी सदस्य और अधिकारी हैरान रह गए। एसडीएम की गाड़ी पर लगे नंबर प्लेट में कुछ अंक मिस थे, जबकि गाड़ी का इंश्योरेंस और पॉल्यूशन 2020 में ही खत्म हो गया था।

PunjabKesariअनिल कुमार जग्गा ने बताया कि एसडीएम की गाड़ी की शिकायत जब अधिकारियों को मिली तो उनके हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में जब एसडीएम की गाड़ी की जांच की गई तो पता चला कि इसका इंश्योरेंस 2020 में ही खत्म हो गया था। जिसके बाद  एआरटीओ ने एसडीएम की गाड़ी का 26500 रुपए का चालान काट दिया।अनिल कुमार जग्गा ने बताया कि बहुत सारे विभागों में वाहन किराए पर लेकर संचालित किए जा रहे हैं और उनमें से ज्यादातर वाहन निजी वाहन के रूप में रजिस्टर्ड हैं, जबकि नियम के अनुसार व्यावसायिक वाहन में रजिस्टर्ड होने चाहिए और इंश्योरेंस-फिटनेस होना चाहिए, इन वाहनों पर हाई सिक्योरिटी प्लेट भी लगी हुई नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static