Umesh Pal Murder Case: बाल संरक्षण गृह में हैं Atiq Ahmed के दोनों नाबालिग बेटे, Police ने अदालत को किया सूचित

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2023 - 08:22 AM (IST)

प्रयागराज: 24 फरवरी को उमेश पाल (Umesh Pal) की हत्या (Murder) के बाद कथित तौर पर पुलिस (Police) द्वारा उठाए गए अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के दोनों नाबालिग बेटे (Minor son) खुल्दाबाद के बाल संरक्षण गृह में हैं। पुलिस विभाग (Police Department) ने शनिवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत (Court) को इसकी जानकारी दी। इससे पहले, अहमद की पत्नी, बसपा नेता शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) ने इलाहाबाद जिला अदालत (Allahabad District Court) के समक्ष एक याचिका दायर की थी जिसमें दावा किया गया था कि उनके दो बेटों को पुलिस (Police) अपने साथ ले गई है। उसने कहा कि तब से उन पर कोई अपडेट नहीं आया है। अदालत द्वारा अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के दो नाबालिग पुत्रों के संबंध में शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) द्वारा मुख्य मजिस्ट्रेट के पास दायर आवेदन में स्पष्ट स्पष्टीकरण न होने के कारण 13 मार्च की तिथि निर्धारित की गई है। इसके साथ ही स्पष्ट स्पष्टीकरण मांगा गया है।

PunjabKesari

उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद और उसका परिवार सवालों के घेरे में
उल्लेखनीय है कि उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद और उसका परिवार सवालों के घेरे में आ गया था। उमेश पाल और उनके दो सशस्त्र सुरक्षा एस्कॉर्ट्स में से एक को 24 फरवरी को प्रयागराज के सुलेम सराय इलाके में गोली मार दी गई थी। उमेश और उनके बंदूकधारियों पर कई राउंड फायरिंग की गई और बम फेंके गए। माफिया अतीक अहमद जो 2005 की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है, गुजरात जेल में बंद है। उस पर हाल ही में 2005 में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के सिलसिले में मामला दर्ज किया गया था। अरबाज और विजय चौधरी उर्फ उस्मान नाम के दो आरोपी क्रमशः 27 फरवरी और 6 मार्च को उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए थे।

PunjabKesari

अतीक अहमद के आवास पर छापेमारी कर दो लग्जरी कारें की जब्त
आपको बता दें कि प्रयागराज पुलिस ने लखनऊ के महानगर इलाके में अतीक अहमद के आवास पर छापेमारी कर यूनिवर्सल अपार्टमेंट से दो लग्जरी कारें जब्त की हैं। सूत्रों ने कहा कि छापेमारी 27 फरवरी की देर रात की गई थी, यह कार्रवाई एक गोलीबारी के बाद की गई जिसमें बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह अधिवक्ता उमेश पाल की 24 फरवरी को प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने यह छापेमारी इनपुट मिलने के बाद की कि कुछ शूटरों ने उस अपार्टमेंट में शरण ली हुई है। हालांकि, वे छापेमारी से पहले ही वहां से निकल गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static