ATM कार्ड का क्लोन बनाकर ठगी करने वाले गिरोह का भंड़ाफोड़, 3 बदमाश गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jun 14, 2018 - 07:37 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस ने एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर खातों से करोड़ों रुपया निकालने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के 3 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर खातों से रुपए निकालने वाले गिरोह के 3 सदस्यों गोंडा निवासी अशोक कुमार वर्मा और रवि भास्कर तथा बस्ती निवासी राजन सिंह उर्फ छोटू ठाकुर को हुसैनगंज इलाके के छत्तेवाला पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार लोगों के पास से 7 एटीएम कार्ड एक स्कीमर, 40 हजार की नकदी बरामद हुई।

उन्होंने बताया कि ये लोग भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाकर एटीएम में लोगों की मदद करने के बहाने उनके कार्ड को लेकर क्लोनिंग मशीन से एटीएम कार्ड एवं डैबिट कार्ड की क्लोन कापी तैयार कर लेते थे। उसके बाद वे लोगों के खातों से लाखों रुपया निकाल लेते थे। इस संबंध में शिकायत मिलने पर साइबर क्राइम सैल और स्थानीय पुलिस की मदद से इन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया।

कुमार ने बताया कि गिरोह के सदस्यों ने लखनऊ, कुशीनगर, महराजगंज, रायबरेली, सुल्तानपुर, बलरामपुर, बस्ती, देवरिया, फैजाबाद, फतेहपुर, हापुड़, मेरठ के अलावा दिल्ली, बिहार, राजस्थान तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों से करोड़ों रुपए की चोरी की है। तीनों अपराधी पढ़े-लिखे हैं। पकड़े गए अपराधी अशोक कुमार वर्मा की गिरफ्तारी पर 15 हजार रुपए का ईनाम घोषित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static