Noida News: विदेश भेजने के नाम पर ठगी, महिला समेत 11 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 06:10 PM (IST)

नोएडा: खाड़ी देशों में भेजकर वहां नौकरी दिलवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सेक्टर-126 पुलिस ने 11 लोगो को गिरफ्तार किया है और इनके कब्जे से भारी संख्या में पासपोर्ट, मोबाइल, आधार कार्ड, नगदी समेत अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं। गिरोह में कई अन्य आरोपियों के शामिल होने की भी आशंका है। पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि थाना सेक्टर 126 पुलिस को सूचना मिली थी कि थानाक्षेत्र में एक ऐसा गिरोह सक्रिय है, जो बेरोजगार युवाओं को विदेश भेजने के नाम पर ठगी करता है।

मिश्रा ने बताया कि गिरोह के सदस्य वीजा, पासपोर्ट और टिकट समेत अन्य बातों का हवाला देकर बेरोजगार युवकों से 70 से 90 हजार रुपये लेते हैं और कुछ समय बाद ऑफिस बंद कर फरार हो जाते है। उन्होंने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत अन्य प्रदेशों में रहने वाले युवकों के साथ आरोपियों ने ठगी की है।

उन्होंने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में सामने आया है कि गिरोह का सरगना सोशल मीडिया पर विज्ञापन जारी कर बताया था कि खाड़ी देशों में कई पदों पर नौकरी निकली है और उनकी कंपनी की ओर से बेहद किफायती दामों में नौकरी के लिए विदेश भेजा जा रहा है। नौकरी के इच्छुक युवक सोशल मीडिया से नंबर लेकर आरोपियों के पास कॉल करते थे तो उन्हें नोएडा स्थित ऑफिस बुला लिया जाता था। इसके बाद उनसे कई तरीके से रकम ऐंठ ली जाती थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static