औरैयाः शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत, फरार आरोपी अश्वनी सिंह को पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2022 - 06:11 PM (IST)

औरैयाः उत्तर प्रदेश के औरैया में टेस्ट में फेल होने पर एक दलित छात्र को टीचर अश्वनी सिंह ने इतना पीटा कि ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक छात्र के परिजनों और सामाजिक संगठनों ने स्कूल के गेट पर शव रखकर प्रदर्शन किया है और फरार टीचर पर सख्त कार्रवाई की लगातार मांग कर रहे थे। इस मामले में औरैया पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। फरार हत्यारोपी शिक्षक को एक पेट्रोल पंप के पास से गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस अधीक्षक औरैया ने किया चौंकाने वाला खुलासा
पुलिस अधीक्षक औरैया ने प्रेस कांफ्रेंस कर चौंकाने वाला खुलासा किया है। पुलिस का कहना है कि बच्चे की मौत पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किडनी फेलियर के कारण हुई है। रिपोर्ट में बच्चे को किसी प्रकार की इंजरी की पुष्टि नहीं हुई है। रिपोर्ट की गहनता से समीक्षा की जाएगी और डाक्टर की औपिनियन ली जाएगी। डाक्टरों की टीम गठित करने के लिए पत्र जारी किया गय़ा है। मामले की पूरी गहनता से जांच की जाएगी, उसके उपरांत ही कुछ कहा जा सकता है।

PunjabKesari

क्या है पूरा मामला?
उत्तर प्रदेश के औरैया में एक दलित छात्र को एक टीचर ने इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि टीचर ने क्लास में बच्चों का टेस्ट लिया था। इसमें दलित छात्र निखित ने OMR सीट में एक खाने की जगह दो खाने ब्लैक कर दिए थे और सामाजिक विज्ञान में सामाजिक की जगह समाजक लिख दिया था। इससे नाराज टीचर ने उसे डंडे, लात और घूसों से इतना पीटा कि वह बेहोश हो गया। इलाज के दौरान 18वें दिन उसकी मौत हो गई। इस घटना की जानकारी मिलते ही सोमवार को स्कूल बंद कर दिया गया। घटना के बाद से ही आरोपी टीचर फरार चल रहा था जिसकी पुलिस तलाश कर रही थी।

PunjabKesari

योगी सरकार पर आरोपी शिक्षक को बचाने का आरोप
पुलिस के मुताबिक एक दिन पहले शिक्षक पर मारपीट और दलित एक्ट में मुकदमा दर्ज हो चुका है। मौत की खबर के बाद स्कूल बंद कर दिया गया और शिक्षक फरार हो गया। इस बीच मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) और बसपा ने इस घटना की निंदा करते हुए आरोपी शिक्षक को जल्द गिरफ्तार करने एवं पीड़ति परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है। विपक्षी दल इसे जातिगत भेदभाव का मामला बताते हुए योगी सरकार पर आरोपी शिक्षक को बचाने का आरोप भी लगा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static