9 दिनों में 7 लाख 60 हजार से अधिक कामगार-श्रमिक पहुंचे यूपीः अवनीश अवस्थी

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 06:06 PM (IST)

लखनऊः योगी सरकार के अपर प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि लगभग 590 ट्रेनें अभी तक राज्य में आ चुकी हैं और सिर्फ ट्रेनों से पिछले 9 दिनों में 7 लाख 60 हजार से अधिक कामगार और श्रमिक आ चुके हैं। सीएम योगी ने आदेश दिया है कि जहां 12 हजार बसें लगाई गई हैं। इसके अलावा प्रत्येक जनपद में 200 निजी बसें भी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है और उन्हें भी लगाया गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य में जितने भी श्रमिक आ रहे हैं, जितने भी कामगार आ रहे हैं। उनके लिए सारी व्यवस्था निशुल्क रहेगी। कहीं भी किसी भी श्रमिक से कोई भी धनराशि नहीं ली जाएगी। भोजन की व्यवस्था भी सरकार और लोगों का सहयोग लेकर की जाए। टेस्टिंग क्षमता को 10 हजार प्रतिदिन करने का निर्देश मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया है। कोविड अस्पतालों में बेड की क्षमता को भी 1 लाख तक करने का निर्देश आज दिया गया है जो क्षमता अभी 60 हजार है।

वहीं प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में निरंतर जो हमारे त्रिस्तरीय व्यवस्था है L1 L2 L3 हॉस्पिटल की, उससे लोग निरंतर उपचारित होकर अपने घर लौट रहे हैं। इसलिए हमें इस संक्रमण से घबराना नहीं है। उन्होंने बताया कि हमारे जो एक्टिव के हित में वह केवल 1763 है, जबकि हमारे 2636 लोग जा चुके हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static