Ayodhya: रामलला को भेंट होगी 108 किलो की चांदी की छतरी, हिन्दू महासभा ने कहा- रामराज्य की स्थापना के लिए निकाली जा रही यात्रा

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 03:18 PM (IST)

अयोध्या (Ayodhya): राम नगरी अयोध्या में अखिल भारत हिंदू महासभा (Akhil Bharat Hindu Mahasabha) की ओर से बुधवार को बिड़ला धर्मशाला से हनुमानगढ़ी तक रामराज्य श्री हनुमान छतरी यात्रा निकाली गई। यह छतरी हनुमानगढ़ी के गद्दीनशीन महंत प्रेमदास महाराज (Mahant Premdas Maharaj) को समर्पित की गई। इस दौरान महासभा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी (Rishi Trivedi) ने कहा कि रामराज्य (Ramrajya) की स्थापना और मिशन 2024 की सफलता के लिए यह यात्रा विगत सात सालों से निकाली जा रही है।
PunjabKesari
यह भी पढ़ें-
अयोध्या:  श्रीराम मंदिर में भक्त नहीं चढ़ा सकेंगे प्रसाद, जानिए क्यों?

चेन्नई से छतरी यात्रा लेकर अयोध्या पहुंचे अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष
उधर, तमिलनाडु के चेन्नई से छतरी यात्रा लेकर अयोध्या पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष रमेश ने कहा बाबू कि रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला (Ram Lala) के मंदिर निर्माण का प्रशस्त हो चुका है। अब रामलला नवीन मंदिर में विराजित हो जाएं तो उनके दर्शन की आस है। यह कार्य हनुमानजी के ही माध्यम से पूर्ण होगा और रामराज्य का भी स्वप्न साकार होगा इसलिए हनुमान जी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए यहां आते हैं।

108 किलो की चांदी की छतरी श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को भेंट की जाएगी- ए. रविराज
इस यात्रा के साथ चेन्नई से विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष ए. रविराज ने बताया कि रामजन्मभूमि में रामलला के प्रतिष्ठा मुहूर्त पर 108 किलो की चांदी की छतरी श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को भेंट की जाएगी। यह छतरी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के माध्यम से समर्पित होगी। इसके पूर्व पूरे देश में छतरी रथयात्रा का भी आयोजन होगा, जिसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं।
PunjabKesari
यह भी पढ़ें- खुशखबरी :अब अक्टूबर 2023 तक प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयार हो जाएगा राममंदिर

रामराज्य की स्थापना का संकल्प
इससे पूर्व बिड़ला धर्मशाला में हिंदू महासभा के प्रदेश मंत्री राकेशदत्त मिश्र ने सभी प्रतिनिधियों को रामराज्य की स्थापना का संकल्प दिलाया। उन्होंने बताया कि हनुमान छतरी यात्रा के लिए तमिलनाडु  प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में 40 कार्यकताओं का प्रतिनिधिमंडल यहां सुबह पहुंचा। प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश सिंह, हिन्दू महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष बबीता यादव, महिला सभा प्रदेश महामंत्री आरती यादव जिला महामंत्री रेनू सिंह, जिला महामंत्री भानु प्रताप सिंह व अनिल शामिल हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static