अयोध्या: रामजन्मभूमि के लॉकर से 14 मोबाइल और नकदी गायब, आंध्र प्रदेश के श्रद्धालुओं ने किया था जमा

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 06:17 PM (IST)

अयोध्या: रामजन्मभूमि मंदिर स्थित लॉकर से पहली बार मोबाइल और नकदी चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। आंध्र प्रदेश निवासी श्रद्धालु की प्रदेश सरकार और श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से गुहार के बाद रामजन्मभूमि थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

ambani donation ram mandir

प्रदेश सरकार और ट्रस्ट से गुहार के बाद दर्ज हुई रिपोर्ट
आंध्र प्रदेश के 140 श्रद्धालुओं का एक दल मार्च माह के अंतिम सप्ताह में धार्मिक पर्यटन के लिए निकला था। विशाखापत्तनम के दुर्गानगर अरिलोवा कॉलोनी निवासी के गनेश्वरी का कहना है कि वह लोग 31 मार्च को अयोध्या पहुंचे। दूसरी पहर रामलला के दर्शन करने के लिए राममंदिर गए थे। दल में शमिल श्रद्धालुओं का 14 मोबाइल और एक-दो हजार रुपये दो बैग में रखकर साढ़े चार बजे रामजन्मभूमि के लॉकर नंबर 12 में जमा किए थे। रामलला के दर्शन करने के बाद सभी लौटे और अपना गुलाबी व बिस्कुट रंग का बैग लेने पहुंचे तो सारा सामान गायब और लॉकर खाली मिला। सीसीटीवी फुटेज खंगलवाया तो एक शख्स लॉकर नंबर 12 से उनके दोनों बैग निकालकर जाते दिखा। पीड़ित का कहना है कि दोनों बैग में कुल 11 स्मार्टफोन व तीन कीपैड फोन थे।

PunjabKesari

टाल मटोल करती रही पुलिस
पीड़ित का कहना है कि शहर और इसकी भौगोलिक स्थिति से अपरिचित होने के चलते हम लोग थाने नहीं जा सके और उसी दिन वारणसी लौट गए। वाराणसी में स्थानीय पुलिस को शिकायत दी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराने की बात कहकर वापस भेज दिया। विशाखापत्तनम वापसी की ट्रेन होने के चलते वह लोग वापस चले गए तथा वहां पहुंचकर यूपीकॉप पर चोरी की ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई। उत्तर प्रदेश सरकार और श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से कार्रवाई कराने की गुहार की। उनका यह भी आरोप है कि संबंधित अधिकारियों को फोन किया लेकिन कोई मदद नहीं मिली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static