पहली बरसात में ही रामनगरी अयोध्या के विकास के दावों की खुली पोल, भारी बारिश से आफत, घरों में घुसा सीवर का गंदा पानी

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2024 - 04:50 PM (IST)

अयोध्याः  जिले में शनिवार रात को हुई भारी बारिश से लोगों को राहत तो मिली साथ ही बड़ी आफत भी झेलनी पड़ रही है।   शनिवार रात 10 बजे से शुरु हुई बारिश के साथ ठप हुई बिजली आपूर्ति जहां रविवार सुबह साढ़े सात बजे तक नहीं बहाल हुई वहीं अनियोजित विकास की पोल फिर खुल गई।  अयोध्या समेत जुड़वा शहर फैज़ाबाद के कई इलाकों में जबरदस्त जलभराव से लोगों को भारी नुकसान पहुंचा है। अयोध्या में बिरला धर्मशाला के निकट जहां सीवर का गंदा पानी घरों में घुस गया है वहीं रामपथ, भक्तिपथ समेत कई इलाकों में जलभराव हो गया है। 13 किलोमीटर बने रामपथ पर जहां सड़क धसने से कई जगह गड्ढे हो गए तो वहीं दूसरी तरफ सड़कों के किनारे बने दुकानों में पानी घुस गया। इतना ही नहीं राम मंदिर की बेहद करीब बसी कॉलोनी में जल भराव हो गया जिसके चलते लोगों का घर से निकलना दूभर हो गया है। गंभीर बात यह है कि नगर निगम और प्रशासन की ओर से अभी कोई कवायद नहीं की गई है। इसके साथ ही साथ अयोध्या नगर की दर्जनों दुकानों और मकान में बरसात का पानी घुसने से लोग हलकान और परेशान हैं।

अयोध्या में झमाझम बारिश, राहत के साथ बड़ी आफत, घरों में घुसा पानी, शहर की बिजली ठप, देखें वीडियो

अयोध्या विकास प्राधिकरण की खुली पोल 
अयोध्या रकाबगंज हनुमानगढ़ी से लेकर जिला अस्पताल और महिला अस्पताल रोड पर नालियों के चोक होने का खुलासा भीषण जलभराव से हो गया है। एक ओर जहां नगर निगम मानसून को लेकर नालों और नालियों की सफाई की योजना बना रहा था वहीं प्री मानसून की बारिश ने ही व्यवस्था का सच सामने ला दिया है। वहीं अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा एक साल में कराए गए विकास की पोल भी खुल गई है। अनियोजित विकास के कारण रामपथ के किनारे और उससे जुड़ने वाली सभी 13 गलियों में जबरदस्त जलभराव हो गया है। सबसे ज्यादा संकट रामनगरी में दिख रहा है जहां जलवानपुरा से लेकर हनुमानगढ़ी भक्तिपथ और टेढ़ी बाजार से लेकर अंदरुनी इलाके भी जलभराव से ग्रसित हो गए हैं।

Ayodhya-4

आधे से अधिक शहर की बिजली आपूर्ति ठप
जब रात दस बजे बारिश शुरू हुई तो दर्शननगर उप केन्द्र में आई तकनीकी खराबी के कारण आधे से अधिक शहर की बिजली आपूर्ति ठप हो गई है। सभी उप केन्द्रों के मोबाइल सिवच आफ हो गए हैं तो अवर अभियंता से लेकर अधिशासी अभियंता काल नहीं रिसीव कर रहे हैं। रविवार भोर से बारिश धीमी होने के बाद उपजी उमस से लोगों को दोहरे संकट का सामना करना पड़ रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static