75th Independence Day: ''बलिदान देने वाले क्रांतिकारियों को नमन कर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ को सार्थकता प्रदान करें''

punjabkesari.in Sunday, Aug 15, 2021 - 11:09 AM (IST)

लखनऊ: आज पूरा देश आजादी की 75वीं जयंती मना रहा है। स्वतंत्रता दिवस के शुअवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आइए, संपूर्ण विश्व को अपनी अदम्य वीरता से चकित करने वाले सभी क्रांतिकारियों को नमन कर 'आजादी का अमृत महोत्सव' को सार्थकता प्रदान करें।

मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “मॉं भारती की स्वतंत्रता हेतु ग्राम, नगर व वन सहित देश के कोने-कोने में अंग्रेजों का प्रतिकार हुआ। आइए, स्वाधीनता दिवस के अवसर पर संपूर्ण विश्व को अपनी अदम्य वीरता से चकित करने वाले सभी क्रांतिकारियों को नमन कर 'आजादी का अमृत महोत्सव' को सार्थकता प्रदान करें। ” जय हिंद-जय भारत!

बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने सुबह 9 बजे विधानभवन में ध्वजारोहण करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि देश की स्वाधीनता के बाद बाह्य और आंतरिक स्वतंत्रता को सुदृढ़ बनाए रखने, भारत के नागरिकों को एक सुरक्षित माहौल प्रदान करने वाले सभी जवानों जिन्होंने अपने आपको बलिदान किया उन सभी को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उन्होंने कहा कि यह देश जब अमृत महोत्सव के इस कार्यक्रम को आयोजित कर रहा है तब देश की सबसे बड़ी आबादी वाले इस प्रदेश से देश की कुछ अपेक्षाएं होंगी। उन अपेक्षाओं पर खरा उतरना ही, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, वीर जवानों के प्रति हमारी विनम्र श्रद्धांजलि होगी। अमृत महोत्सव के अवसर पर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में एक नए भारत एक श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार होते देख रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static