Azam Khan News: सपा नेता आजम खान के समर्थन में आए गवाह की हालत बिगड़ी, टल गई सुनवाई

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 11:14 AM (IST)

रामपुर: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान के बेटे अब्दुल्ला के 2 जन्म प्रमाण पत्र मामले की सुनवाई गुरुवार को टल गई। इस मामले में आजम खान के पक्ष की ओर से सफाई साक्ष्य के लिए गवाह पेश किए जाने थे, लेकिन दो गवाहों में एक की तबीयत बिगड़ गई। जिसके चलते सुनवाई टल गई। अगली सुनवाई के लिए 30 मई की तारीख तय की गई है।
PunjabKesari
बता दें कि दो जन्म प्रमाण पत्र का मामला भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने दर्ज कराया था। उनका आरोप है कि सपा नेता ने बेटे के अलग-अलग जन्मतिथि से दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाए हैं। इसमें एक जन्म प्रमाण पत्र रामपुर नगर पालिका से बना है, जबकि दूसरा लखनऊ से बना है। इस मुकदमे में सपा नेता के अलावा उनके बेटे और पत्नी पूर्व सांसद डा. तजीन फात्मा भी नामजद हैं। इसकी सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में सुनवाई चल रही है। अभियोजन की ओर से गवाही की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। वहीं, अब बचाव पक्ष की ओर से सफाई साक्ष्य के लिए गवाही चल रही है, लेकिन गवाह की तबीयत बिगड़ने पर सुनवाई टल गई।
PunjabKesari
इस बाबत भाजपा विधायक के अधिवक्ता संदीप सक्सेना ने बताया कि बचाव पक्ष की ओर से दो गवाह आजम खां के भांजे फरहान खां और बहन निकहत अफलाक की गवाही होनी थी। सुनवाई शुरू होने से पहले ही गवाह फरहान की तबीयत खराब हो गई। बचाव पक्ष के अधिवक्ता द्वारा गवाह के हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र दिया गया। अदालत ने प्रार्थना पत्र स्वीकार कर अगली सुनवाई के लिए 30 मई निर्धारित कर दी है। उधर, अब्दुल्ला के दो पेन कार्ड मामले में भी गुरुवार को सुनवाई नहीं हो सकी। अदालत पांच जून को सुनवाई करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static