आजम की जौहर यूनिवर्सिटी पर मड़राए संकट के बादल, टेकओवर कर सकती है योगी सरकार

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 03:55 PM (IST)

लखनऊ: सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर संकट के बादल घिरते नजर आ रहे हैं। यूपी सरकार ने इसे टेकओवर करने की तैयारी शुरू कर दी है। सरकारी सूत्रों का दावा है कि जौहर यूनिवर्सिटी में सरकार का धन लगा है। छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए सरकार जौहर यूनिवर्सिटी को टेकओवर कर सकती है। सूत्रों के अनुसार सरकार इस यूनिवर्सिटी पर प्रशासक नियुक्त कर सकती है।
PunjabKesari
रामपुर में कई मुकदमे दर्ज
जानकारी मुताबिक जमीन अधिग्रहण को लेकर काफी समय से आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी विवादों में घिरी रही है। कई केस यूनिवर्सिटी प्रबंधन के खिलाफ चल रहे हैं। यही नहीं जौहर यूनिवर्सिटी में सरकारी जमीनों पर कब्जा व सरकारी पैसे के दुरुपयोग का भी आरोप लगा है। इस संबंध में रामपुर में कई मुकदमे दर्ज हैं।

आजम खान ने रामपुर में की थी जौहर यूनिवर्सिटी की स्थापना
बता दें कि अखिलेश सरकार के दौरान सपा के कद्दावर नेता आजम खान ने रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी की स्थापना की थी। ये उनका ड्रीम प्रोजैक्ट था। यूनिवर्सिटी का संचालन एक ट्रस्ट करता है, इसके संस्थापक और कुलाधिपति आजम खान ही हैं। यही नहीं आजम खान जौहर ट्रस्ट के भी अध्यक्ष हैं। उनके बेटे अब्दुल्ला आजम सीईओ हैं और ट्रस्ट के सदस्य हैं। वहीं आजम की पत्नी तजीन फातमा भी ट्रस्ट की सदस्य हैं। इस समय आजम खान के साथ बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी तंजीन फातमा जेल में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static