आजमगढ़: जहरीली शराब से मौत और TET परीक्षा में नकल मामले में बड़ी कार्रवाई, सपा MLA रमाकांत के भांजे समेत 41 पर गैंगस्टर एक्ट

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 10:05 PM (IST)

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में जहरीली शराब पीने से हुयी आठ लोगों की मौत और शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में नकल कराने के दो सनसनीखेज मामलों में बीते 24 घंटे के अंदर जिला प्रशासन ने 41 संदिग्ध आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है।       

इन दोनों मामलों में आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य की जांच रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने शुक्रवार को कुल 41 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई शुरु कर दी। त्रिपाठी ने बताया कि जिले में जहरीली शराब पीने से हुई 08 लोगों की मौत के मामले में सपा के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव के भांजे रंगेश यादव सहित कुल 12 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर लगाया गया है। उन्होंने बताया कि इसी तरह टीईटी की परीक्षा में नकल कराने में गिरफ्तार 22 लोगों के विरुद्ध भी गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है। कुछ अन्य मामलों में 7 लोगों के खिलाफ यह कार्रवाई हुई है। जिलाधिकारी ने कहा कि पुलिस अधीक्षक द्वारा दी गई रिपोर्ट पर यह कार्रवाई की गई है।       

गौरतलब है कि गत फरवरी माह में आजमगढ़ जिले में जहरीली शराब के सेवन से कुल 08 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने उस दौरान बड़े पैमाने पर कार्रवाई करते हुए 12 लोगों को गिरफ्तार किया था। इसके लिये की गयी कार्रवाई में नकली शराब बनाने के उपकरण और भारी मात्रा में नकली शराब भी बरामद हुयी थी। जिस लाइसेंसी दुकान से यह जहरीली शराब बेची गई थी वह दुकान बाहुबली सपा विधायक रमाकांत यादव का भांजा रंगेश यादव चलाता था। आजमगढ़ जिला प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई से शराब कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static