Yogi के शपथ ग्रहण से पहले ही एक्शन में ‘बाबा का बुलडोजर’, अब जौनपुर में भू-माफिया के अवैध निर्माण हुए ध्वस्त

punjabkesari.in Monday, Mar 21, 2022 - 09:06 AM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आगाज होने से पहले ही सरकारी जमीनों पर किये गये अवैध निर्माण कार्यों को स्थानीय प्रशासन ने बुलडोजर चला कर ढहाना शुरु कर दिया है। इस कड़ी में रविवार को जौनपुर में बुलडोजर की गरज सुनाई दी। सरकारी जमीन पर कब्जा कर उसे निजी उपयोग में लाने वाले भू माफिया के खिलाफ प्रशासन ने बुलडोजर चला कर 3600 वर्गमीटर जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करा दिया।       

जिले के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल ने बताया कि लाइन बाजार थाना क्षेत्र स्थित रंजीतपुर गांव में गाटा संख्या 187 में अवैध रूप से कब्ज़ा किया गया था। गांव के स्थानीय व्यक्ति द्वारा चारदीवारी बना कर बड़ा सा दरवाजा लगा दिया गया था। कब्जाधारकों ने सरकारी जमीन को निजी गोदाम के रूप में उपयोग करना प्रारंभ कर दिया था। नागपाल ने बताया कि प्रशासन और पुलिस के सहयोग से तहसीलदार सदर की अगुवाई में जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया है।       

स्थानीय प्रशासन ने जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा कर अब इस जमीन को सरकारी उपयोग में लाने की बात कही है। पुलिस बल के साथ प्रशासन ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर जमीन कब्ज़ा मुक्त कराया है। प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई से भू माफियाओं में खलबली मच गयी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static