CM Yogi ने चैत्र नवरात्रि पर प्रदेशवासियों को दी बधाई, कहा- 'मां आदिशक्ति की कृपा सभी पर बनी रहे'

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 08:57 AM (IST)

Chaitra Navratri 2024: हिंदू धर्म में विशेष माना जाने वाला नवरात्रि पर्व आज यानी 9 अप्रैल से शुरू हो गया है। इस बार नवरात्रि की शुरुआत मंगलवार से हुई है और इसका समापन 17 अप्रैल, रामनवमी के दिन पर होगा। इस पर्व पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। साथ ही सीएम ने सभी के जीवन में सुख, समृद्धि की प्रार्थना है।

 


'सभी के जीवन में सुख, समृद्धि और आरोग्यता का वास हो'
सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी प्रदेशवासियों को चैत्र नवरात्रि की बधाई दी और उनके जीवन में सुख समृद्धि और मंगलमय भविष्य की कामना की है। सीएम ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा, ''आदिशक्ति, जगज्जननी माँ जगदम्बा की उपासना के पावन पर्व चैत्र नवरात्रि की प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। माँ आदिशक्ति की कृपा सभी पर बनी रहे। सभी के जीवन में सुख, समृद्धि और आरोग्यता का वास हो, यही प्रार्थना है।''

PunjabKesari
'नवरात्रि प्रकृति और शक्ति की उपासना का पर्व है'
सीएम योगी ने कहा कि चैत्र नवरात्रि प्रकृति और शक्ति की उपासना का पर्व है। इस पर्व में उपवास, प्रार्थना और ध्यान का विशेष महत्व है। चैत्र नवरात्रि से ही नववर्ष के पंचांग की गणना शुरू होती है। इस समय मौसम में परिवर्तन भी होता है। इसलिए धर्म, अध्यात्म, ज्योतिष के साथ-साथ वैज्ञानिक दृष्टि से भी नवरात्रि का महत्व है।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections 2024: PM मोदी पीलीभीत में रैली को करेंगे संबोधित, केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद भी रहेंगे मौजूद
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 9 अप्रैल यानी आज (मंगलवार) पीलीभीत संसदीय क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी। भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं विधान परिषद सदस्य गोविन्द नारायण शुक्ल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को पीलीभीत में भाजपा उम्मीदवार एवं उप्र सरकार के लोकनिर्माण मंत्री जितिन प्रसाद के समर्थन में एक रैली को संबोधित करेंगे। भाजपा मुख्यालय से जारी एक बयान के अनुसार पार्टी प्रदेश महामंत्री अनूप गुप्ता ने बताया कि ड्रमंड राजकीय इंटर कॉलेज पीलीभीत में आज (9 अप्रैल) को आयोजित होने वाली विशाल जनसभा को प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करेंगे।

​​​​​​​

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static