बदायूः मुकम्मल नहीं हो सकी मोहब्बत तो प्रेमी युगल ने दे दी जान, एक ही चिता पर किया गया अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 09:37 PM (IST)

बदायूः थाना कादरचौक क्षेत्र के एक गांव में पारिवारिक विरोध के चलते प्रेमी युगल ने फंदा लगाकर जान दे दी। उनके शव गांव के खाली मकान के पास नीम के पेड़ पर युवती के दुपट्टे से लटके मिले। दोनों के परिजनों ने पुलिस को सूचना नहीं दी और गांव के पास अंतिम संस्कार कर दिया। एक ही चिता में दोनों शवों की अनेष्टि की गई। किसी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस गांव पहुंची। युवक और युवती के परिजनों ने पुलिस को लिखकर दिया है कि वह कार्रवाई नहीं चाहते।

क्या है पूरा मामला?
थाना क्षेत्र के गांव धनूपुरा में युवक और युवती के बीच चार वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों के घरों के बीच तकरीबन 300 मीटर का फासला है लेकिन वह लोगों से बचकर मिलते रहते थे। कुछ दिन पहले युवक और युवती गांव से गायब हो गए थे। परिजनों ने दोनों की तलाश की लेकिन उनका पता नहीं चल सका था। 10 दिनों के बाद प्रेमी युगल गांव वापस आ गया।

PunjabKesari

युवती पक्ष ने नहीं मानी बात
युवक की मां को दोनों के संबंध में पता चल गया था। उन्होंने युवती के परिजनों के समक्ष दोनों की शादी कराने का प्रस्ताव रखा था लेकिन युवती पक्ष ने बात नहीं मानी। उन्होंने साफ कहा कि वह अपने बेटी का रिश्ता उनके परिवार में नहीं करना चाहते हैं। युवक की मां वापस लौट गई और अपने बेटे को प्रस्ताव ठुकराने के बारे में बताया। युवक ने अपनी प्रेमिका को इस बारे में बताया। दोनों परिवारों ने उनके घर से निकलने पर बंदिश लगा दी थी। युवक और युवती परेशान रहने लगे थे। युवती रविवार को अपनी ननिहाल से लौटकर गांव आई और शाम को प्रेमी युवक से मिली। दोनों घर से गायब हो गए। रात में किसी समय प्रेमिका के चाचा के खाली मकान के पीछे नीम के पेड़ पर एक ही दुपट्टा से फंदा लगाकर जान दे दी। सोमवार की सुबह ग्रामीण खेत पर जा रहे थे। इसी दौरान उन्होंने दोनों के शव पेड़ पर लटकते देखे। सूचना मिलने पर दोनों के परिजन मौके पर पहुंचे। हसिया से दुपट्टा काटकर शव को नीचे उतारा। परिजनों ने पुलिस को सूचना नहीं दी। सुबह दोनों के शव को नदी किनारे एक ही चिता पर रखकर अंतिम संस्कार कर दिया। इसके बाद पुलिस को सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची और परिजन और ग्रामीणों से बात की। दोनों पक्ष ने पुलिस को लिखित में दिया है कि वह किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं चाहते।

PunjabKesari

मामले की जांच की जा रहीः थानाध्यक्ष वेदपाल सिंह
थाना कादरचौक के थानाध्यक्ष वेदपाल सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर गांव पहुंचे थे। परिजनों ने कार्रवाई करने से इंकार कर दिया है। मामले की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static