बागपत: STF ने लूट व डकैती करने वाले गिरोह के 6 बदमाश किए गिरफ्तार, कैश लूटने की थी योजना

punjabkesari.in Friday, Jul 02, 2021 - 06:37 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने लूट एवं डकैती करने वाले गिरोह के 6 सदस्यों को बागपत जिले के बड़ौत इलाके के भट्टे के मुनीम से कैश लूटने की योजना बनाते समय गिरफ्तार कर लिया। 

एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसटीएफ ने सूचना मिलने पर विभिन्न जिलो में लूट एंव डकैती करने वाले गिरोह के कार सवार छह सदस्यों रायबरेली निवासी छोटू सिंह उफर् रजत सिंह,मोनू उफर् महेन्द्र प्रताप सिंह ,देवेन्द्र सिंह, नितिश कुमार उफर् शीलू और प्रतापगढ़ निवासी अमन सिंह को कल शाम धर्मेन्द्र ईंट भट्टा बडौली के सामने दिल्ली बडौत मार्ग बागपत से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये बदमाशों के कब्जे से दो देशी पिस्टल ,दो तमंचे और कारतूस बरामद किए गये। उन्होंने बताया कि एसटीएफ को विभिन्न जिलो में राह चलते व्यक्तियों के साथ लूटपाट एंव डकैती करने वालें गिरोहों के सक्रिय होने की सूचनायें प्राप्त हो रही थीं। इस गिरोह को पकड़ने के लिए एसटीएफ की विभिन्न टीमों को सूचना संकलन एवं कारर्वाई करने के लिए निर्देशित किया गया था। इसी क्रम में मेरठ एसटीएफ की फील्ड यूनिट के पुलिस उपाधीक्षक बृजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में टीमें गठित कर सूचना संकलन के लिए लगाया गया था।       

प्रवक्ता ने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली कि कार सवार बदमाश बागपत जिले के बडौत इलाके में धर्मेन्द्र ईंट भट्टा बडौली के मुनीम से कैश लूटने की योजना बनाकर घटना को अन्जाम देने की तैयारी कर रहे हैं। इस सूचना पर एसटीएफ की टीम स्थानीय पुलिस को साथ लेकर ईंट भट्टा के पास गई और लखनऊ नम्बर की कार में बैठे गिरोह के छह बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया।       

उन्होंने पूछताछ पर बताया कि वर्ष 2015 में रायबरेली निवासी शिवमंगल नामक व्यक्ति के अपहरण कर हत्या के मामलें में छोटू सिंह उफर् रजत जेल गया था , जो वर्ष 2017 में जिला कारागार रायबरेली से जिला कारागार मेरठ स्थानान्तरित हुआ था, जिसकी मुलाकात मेरठ जेल में बंद गौरव पंडित अपराधी से हुई थी। जमानत होने के बाद भी इनके बीच बातचीत होती रहती थी। छोटू उफर् रजत को अपने मुकदमें की पैरवी के लिए कुछ रूपयों की जरुरत थी, जिसमें गौरव पंडित नामक अपराधी से रजत उफर् छोटू द्वारा कुछ पैसों का इंतजाम करने को कहे जाने पर उसके द्वारा धर्मेन्द्र ईंट भट्टा वहद ग्राम बडौली के मुनीम से कैश लूटने की घटना को अन्जाम दिये जाने की योजना बनाकर तैयारी कर ही रहे थे और उसी बीच गिरफ्तार कर लिए गये। गिरफ्तार बदमाशों पर कई मुकदमे दर्ज हैं। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ बडौत पुलिस ने मामला दर्ज कर उन्हें आज जेल भेज दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static