हैवानियत की हदें पार: नाबालिग किशोरी को अगवा कर 3 माह तक दुष्कर्म, पीड़िता की मां की तहरीर पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 10:50 AM (IST)

Ballia Crime News: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में पकड़ी थाना क्षेत्र की एक नाबालिग किशोरी को अगवा कर हिमाचल प्रदेश ले जाने और उससे दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

किशोरी की मां की तहरीर पर दर्ज किया गया मुकदमा
अधिकारी के अनुसार, पकड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 15 वर्षीय किशोरी गत 29 जनवरी को लापता हो गई। इस मामले में किशोरी की मां की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 363 (अपहरण) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस अधीक्षक (एसपी) देव रंजन वर्मा ने मंगलवार को बताया कि पुलिस ने गत 29 अप्रैल को किशोरी को थाना क्षेत्र के रतसर कस्बे से मुक्त करा लिया।

करीब 3 माह तक किशोरी के साथ किया गया दुष्कर्म
एसपी ने बताया कि किशोरी द्वारा पुलिस को दिए गए बयान के अनुसार, नेपाल के परसा जिले के वार्ड प्रहरी थाना क्षेत्र के बीरगंज गांव का प्रीतम यादव (26) उसे अगवा कर हिमाचल प्रदेश ले गया। जहां करीब 3 माह तक उसके साथ दुष्कर्म किया। उन्होंने बताया कि बयान के आधार पर पुलिस ने मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 366 (अपहरण) और 376 (2) (दुष्कर्म) के साथ ही यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की सुसंगत धारा लगा दी है। एसपी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी प्रीतम को सोमवार को थाना क्षेत्र के रतसर कस्बे से गिरफ्तार कर बलिया की एक स्थानीय अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static