बलिया: जिला पूर्ति अधिकारी और मुख्य सर्जन कोरोना संक्रमित

7/7/2020 4:25:29 PM

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के जिला पूर्ति अधिकारी तथा जिला अस्पताल के एक मुख्य सर्जन भी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। उप जिलाधिकारी सर्वेश कुमार यादव ने बताया कि सोमवार देर रात 32 व्यक्तियों की मेडिकल रिपोर्ट मिली है, जिसमें जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पांडेय व जिला अस्पताल के प्रमुख सर्जन डॉ. आर. एन. उपाध्याय की मेडिकल रिपोर्ट पॉजिटिव है।

उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में कार्यरत एक फार्मासिस्ट भी कोरोना संक्रमित मिला है। जिला प्रशासन ने संक्रमण की स्थिति को देखते हुए बलिया शहर व आसपास के क्षेत्रों में 10 जुलाई तक लॉकडाउन घोषित कर दिया है तथा कोरोना के कहर को देखते हुए श्रावण मास में पहली बार बाबा बालेश्वर नाथ का कपाट बंद कर आम लोगों के लिए दर्शन पर पाबंदी लगा दी गयी है।

इस बीच एक कोरोना रोगी के सरकारी अस्पताल से फरार होने के मामले में सोमवार रात उसके विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने बताया कि सुखपुरा थाना में कोरोना रोगी भोला ओझा के विरुद्ध भारतीय दंड विधान व महामारी अधिनियम की सुसंगत धारा में मुकदमा दर्ज हुआ है।

उन्होंने बताया कि पुलिस फरार कोरोना रोगी की तलाश कर रही है। रेवती थाना क्षेत्र के रहने वाले भोला ओझा को गत 2 जुलाई को रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद बसन्तपुर स्थित एल-1 सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अस्पताल में भर्ती होने के बाद भोला ओझा ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर वीडियो पोस्ट कर सरकारी अस्पताल में दुर्व्यवस्था को लेकर शिकायत की थी। इसके बाद गत 5 जुलाई को उसे आजमगढ़ ले जाने की प्रशासनिक कवायद की जा रही थी कि इसी बीच वह झांसा देकर फरार हो गया। फरार होने की जानकारी उसने फेसबुक पर वीडियो पोस्ट करके दी थी।


Edited By

Umakant yadav

Related News