परिवहन निगम में तैनात दलित प्रबंधक को बलिया DM ने कॉलर पकड़कर घसीटा!, आहत होकर दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2019 - 11:11 AM (IST)

बलिया: अपने बड़बोलेपन और माफी मांगने को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले बलिया के जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारोत एक बार फिर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश परिवहन निगम बलिया के क्षेत्रीय प्रबंधक बिंदु प्रसाद ने बलिया जिला अधिकारी पर कॉलर पकड़कर घसीटने और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।
PunjabKesari

दरअसल बलिया जिला कारागार में पानी भरने के कारण 863 कैदियों को आजमगढ़ और अंबेडकरनगर के जिलों में शिफ्ट करना था। ऐसे में राज्य परिवहन निगम की 15 बसों को भी लगाया गया था। पीड़ित अधिकारी का कहना है कि इस आदेश का पालन करते हुए 15 बसें जिला कारागार के सामने भेज दी गई लेकिन दोपहर 12:00 बजे जिला अधिकारी बलिया भवानी सिंह खंगारोत उसके कार्यालय पहुंचते हैं और कॉलर पकड़कर घसीटते हुए नीचे लेकर आते हैं और अपनी स्कर्ट गाड़ी में बैठाकर जिला जेल ले जाते हैं। इस दौरान जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारोत द्वारा उसे जातिसूचक शब्दों से अपमानित भी किया जाता है।
PunjabKesari
बसपा नेता से अभद्र व्यवहार कर हो चुके हैं ट्रोल
बलिया के जिला अधिकारी भवानी सिंह खंगरोत कुछ दिनों पहले ही एक बसपा नेता के साथ अभद्र व्यवहार करने को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए थे। जिसके बाद उन्होंने लिखित रूप से माफी मांगी थी। 
PunjabKesari
अपमानित होने के बाद भेजा इस्तीफा: बिंदु प्रसाद
इस मामले में क्षेत्रीय प्रबंधक बिंदु प्रसाद का कहना है कि जब डीएम द्वारा मांगी गई बसें जेल के सामने भेज दी गई थी तो फिर जिला अधिकारी ने ऐसा दुव्र्यवहार क्यों किया मैं नहीं जनता। बलिया परिवहन विभाग के क्षेत्रीय प्रबंधक का कहना है कि अपमानित होकर कोई भी कर्मचारी अपने अधिकारी के अंडर में काम नहीं कर सकता। अपमानित महसूस होने के कारण ही मैंने अपने उच्च अधिकारियों को अपना त्यागपत्र भेज दिया है।
PunjabKesari
जेलों में समय से बस न भेजने का बताया गया दोषी
हालांकि इस मामले में बाद जिलाधिकारी बलिया द्वारा प्रबन्धक निदेशक, उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम, लखनऊ को एक पत्र जारी किया गया है। जिसमें क्षेत्रीय सहायक प्रबंधक द्वारा समय से बस न उपलब्ध कराने और इस बाबत फोन रिसीव न करने के कारण कैदियों को गैर जनपद के जेलों में समय से न भेजने का दोषी बताया गया है। साथ ही जिलाधिकारी बलिया द्वारा सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने को कहा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static