बलिया हत्याकांड: फरार आरोपियों पर इनाम घोषित, रासुका व गैंगस्टर के तहत होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Saturday, Oct 17, 2020 - 02:25 PM (IST)

बलिया: जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के आवंटन के दौरान एक व्यक्ति की कथित हत्या के मामले में पुलिस ने फरार आरोपियों पर इनाम घोषित किया है तथा उनके विरुद्ध रासुका व गैंगस्टर कानून के अंतर्गत कार्रवाई की घोषणा की है।

PunjabKesari
बता दें कि इस मामले में मुख्य आरोपी सहित छह मुलजिम अभी फरार हैं जबकि दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उप महानिरीक्षक सुभाष चंद्र दुबे ने रेवती कांड के फरार आरोपियों के विरुद्ध 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है, साथ ही आरोपियों के विरुद्ध रासुका व गैंगस्टर कानून के अंतर्गत कार्रवाई की घोषणा भी की है।

पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने फरार आरोपियों के विरुद्ध 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों देवेंद्र प्रताप सिंह व नरेंद्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया है तथा पांच अन्य लोगों को हिरासत में लिया है। घटना का मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह डब्ल्यू अभी फरार है। गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 12 टीम गठित की हैं।

मुख्य आरोपी ने वीडियो वायरल कर खुद को बताया निर्दोष
इस बीच मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह ने स्वयं को निर्दोष करार देते हुए दावा किया है कि रेवती की घटना में उसके परिवार के एक व्यक्ति की भी मौत हो गई है तथा आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। उसने सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर शुक्रवार रात जारी वीडियो में स्वयं को पूर्व सैनिक संगठन का अध्यक्ष करार दिया है। आरोपी ने घटना को पूर्व नियोजित करार देते हुए आरोप लगाया है कि उसने आवंटन के लिए बैठक शुरू होते ही उप जिलाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक व अन्य अधिकारियों से अप्रिय घटना होने की आशंका जताई थी, लेकिन अधिकारियों ने उसकी बात पर कोई ध्यान नहीं दिया। धीरेंद्र ने वायरल वीडियो में दावा किया कि अधिकारियों की मौजूदगी में उसके 80 वर्षीय पिता व भाभी पर भी हमला किया गया।

गौरतलब है कि जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम में बृहस्पतिवार को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के चयन के दौरान कथित रूप से गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी तथा कई लोग घायल हो गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static