Ballia News: वाहनों से अवैध वसूली मामले में बड़ी कार्रवाई, SP ने स्वाट शाखा भंग कर 7 पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर

punjabkesari.in Sunday, Aug 04, 2024 - 11:10 AM (IST)

Ballia News:  उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के नरही थाना क्षेत्र में बिहार सीमा पर पुलिस कर्मियों द्वारा वाहनों से अवैध वसूली के खुलासे के बाद लगातार इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में कल यानी शनिवार को एसपी विक्रांत वीर ने स्पेशल वेपंस एंड टैक्टिस (स्वाट) शाखा भंग कर दी। इसमें तैनात स्वाट प्रभारी सहित सात पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया। वहीं, पूर्व एसपी देवरंजन वर्मा द्वारा की गई कई तैनातियां निरस्त कर दी गई हैं।

20 पुलिसकर्मियों को किया निलंबित
बता दें कि यूपी पुलिस को जानकारी मिली थी की डीजी जोन वाराणसी एवं मेरे द्वारा सादे वस्त्रो में नरही क्षेत्र में बिहार और उत्तर प्रदेश के बार्डर पर भरौली तिराहे पर वहां पर जो ट्रक आते हैं ये कुछ समय से हम लोगों के पास सूचना आ रही थी कि ट्रकों से वसूली कि जातीं थी। इस मामले के खुलासे के बाद लगातार कार्रवाई की जा रही है। पहले इस मामले में एसपी के स्टेनो सहित 20 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया था। इस मामले में नरही के पूर्व थानाध्यक्ष पन्नेलाल और कोरंटाडीह चौकी प्रभारी सहित सात पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पन्नेलाल सहित चार पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

आरोपियों से की जा रही पूछताछ
इस मामले में नरही के गिरफ्तार थानाध्यक्ष पन्नेलाल सहित 20 आरोपितों को पुलिस रिमांड में लेकर 55 घंटे तक पूछताछ करने के बाद शनिवार को फिर जेल भेज दिया गया। पूर्व थानाध्यक्ष पन्नेलाल से ही छह घंटे तक पूछताछ की गई लेकिन उसने कुछ खास जानकारी नहीं दी। पुलिस का कहना है कि मामले साक्ष्यों को जुटाया जा रहा है।

इन पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई 
एसपी विक्रांत वीर शाखा भंग कर स्वाट प्रभारी उत्तर प्रदेश निरीक्षक कौशल कुमार पाठक समेत मुख्य आरक्षी जसवीर, लवकेश पाठक, आरक्षी महेश कुमार, शशि भूषण, मंजीत कुमार पर कार्रवाई की है। विवेचना में कोरंटाडीह चौकी में तैनात फालोअर अशोक का भी नाम सामने आया था। उसे नरही से गिरफ्तार किया गया है। चौकी प्रभारी राजेश कुमार प्रभाकर अभी भी फरार चल रहा है। एसपी का कहना है कि जल्द ही एक नई टीम का गठन किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static