बलिया: हत्या के जुर्म में तीन सगे भाइयों को उम्र कैद, 9 साल बाद पीड़ित को मिला न्याय

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2024 - 02:23 PM (IST)

बलिया:  जिले की एक अदालत ने चुनावी रंजिश के चलते एक व्यक्ति की हत्या के नौ वर्ष पुराने मामले में तीन सगे भाइयों समेत पांच लोगों को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई। पुलिस अधीक्षक (एसपी) विक्रांत वीर ने रविवार को बताया कि अपर जिला जज रामकृपाल की अदालत ने शनिवार को मुकदमे की सुनवाई करते हुए दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद रमेश यादव, जनार्दन यादव और सुरेश यादव (तीनों सगे भाई) के साथ ही अनिल यादव और रामविलास को आजीवन कारावास और प्रत्येक को 18,500 रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई है।

अभियोजन पक्ष के अनुसार जिले के नरही थाना क्षेत्र के रामगढ़ गांव में 17 अक्टूबर 2015 को पंचायत चुनाव में एक प्रत्याशी के समर्थन करने को लेकर रामनाथ यादव और कान्ता यादव को गोली मारी गई, जिसमें रामनाथ यादव की मौत हो गई। इसके अनुसार इस मामले में राजेश यादव की तहरीर पर रमेश यादव, जनार्दन यादव और सुरेश यादव के साथ-साथ अनिल यादव तथा रामविलास के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की हत्या समेत अन्य संबंधित धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने जांच पूरी करने के बाद सभी आरोपियों के खिलाफ अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया और अदालत ने सुनवाई पूरी करने के बाद शनिवार को फैसला सुनाया।

ये भी पढ़ें:- बेवफाई की खौफनाक सजा ! 7 वीं फेल के इश्क में महिला कांस्टेबल की हत्या, पति और ननदोई गिरफ्तार

रामपुर : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में महिला की मिली सिर कटी लाश के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। महिला की हत्या के आरोप में पुलिस ने पति और मृतका के ननदोई को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि महिला रामपुर सिविल लाइन थाने महिला कांस्टेबल के पद तैनात थी। वह अवकाश पर चल रही थी। 15/ 10/ 204 को महिला के पति ने सिविल लाइंस थाने पर गुमशुदगी की एफ आई आर दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने गहना से जांच पड़ताल की तो पता चला कि महिला की हत्या उसके पति ने अपने जीजा के साथ मिल कर उसकी हत्या की कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static