आचार संहिता घोषित होते ही हटने लगे तमाम राजनैतिक दलों के बैनर, पोस्टर और झंडे

punjabkesari.in Sunday, Jan 09, 2022 - 12:04 PM (IST)

गोरखपुर/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शनिवार को चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव की घोषणा होने पर आचार संहिता प्रभाव में आने के साथ ही लखनऊ सहित विभिन्न शहरों में चुनाव प्रचार के लिए लगाए गए पोस्टर, बैनर और होर्डिंग आदि स्थानीय प्रशासन ने हटाने शुरु कर दिए हैं। गोरखपुर से मिली जानकारी के मुताबिक महानगर में जिला प्रशासन ने तमाम राजनैतिक दलों के बैनर, पोस्टर तथा झंडे आदि को उतरवाना शुरू कर दिया है। ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में सात चरण में मतदान होगा। इसके मद्देनजर प्रदेश में चुनाव आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू हो गयी है।

गोरखपुर जनपद में छठे चरण के तीन मार्च को मतदान कराया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी विजय किरन आनंद के निर्देश पर नगर निगम ने गोरखपुर महानगर में विकास भवन, अंबेडकर चौक, शास्त्री चौक, कलेक्ट्रेट चौक और गणेश चौक सहित शहर के प्रमुख स्थानों पर राजनीतिक पाटिर्यों के पोस्टर बैनर आदि हटवा दिये। इस बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शामली से प्राप्त जानकारी के अनुसार आचार संहिता के लागू होते ही जिला प्रशासन ने भी शहर में सफाई अभियान शुरु कर दिया। शनिवार को एसडीएम ब्रजेश कुमार की निगरानी में कोतवाली पुलिस एवं नगर पालिका की टीम ने शहर में विभिन्न स्थानों से होर्डिंग हटा दिए।

जिलाधिकारी के निर्देश पर विभिन्न कार्यालयों के परिसर में सरकारी योजनाओं से संबंधित लगे पोस्टर वैनर भी हटाये जायेंगे। पीलीभीत मेें भी चुनाव की घोषणा के उपरांत जिलाधिकारी ने सभी जिले के विभिन्न निर्वाचन अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने आयोग द्वारा कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुये जनसभाओं आदि पर प्रतिबंध लगाने सहित अन्य दिशानिर्देशों का पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। देवरिया में जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम सदर सौरभ सिंह के नेतृत्व में नगरपालिका परिषद की टीमों ने शहर में सार्वजनिक स्थानों पर लगे विभिन्न पाटिर्यों के बैनर पोस्टर को हटवाना शुरू कर दिया।        

गौरतलब है कि देवरिया जिले में छठे चरण में तीन मार्च को मतदान होगा। आचार संहिता प्रभावी होने के बाद जिले की पांचों तहसील देवरिया, सलेमपुर, बरहज,रूद्रपुर और भाटपाररानी में स्थानीय प्रशासन ने राजनीतिक दलों के बैनर पोस्टरों को हटवाना शुरू कर दिया है। सुलतानपुर में जिलाधिकारी ने रविवार तक पूरे जिले को राजनीतिक दलों के पोस्टर बैनरों से मुक्त करने का आदेश दिया है। इस पर स्थानीय प्रशासन ने तत्काल कारर्वाई शुरु करते हुये सफाई अभियान शुरु कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static