Barabanki News: तालाब की खुदाई के दौरान मिली प्राचीन शिवलिंग, मौके पर पहुंचे जनप्रतिनिधि और कस्बा वासी, हर-हर महादेव के लगे नारे

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2024 - 04:49 PM (IST)

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक पुराने तालाब की खुदाई के दौरान प्राचीन शिवलिंग और उसपर बनी प्रतिमा मिली है। तालाब खुदाई के दौरान शिवलिंग और उसपर बनी भव्य प्रतिमा मिलने की खबर फैलते ही मौके पर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। जानकारी होते ही जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे। सभी ने प्रतिमा की पूजा-अर्चना की और हर-हर महादेव के नारे लगाए। खुदाई के दौरान मिली यह शिवलिंग और उसपर बनी भव्य प्रतिमा हजारों साल पुरानी प्राचीन बताई जा रही है।
PunjabKesari
बता दें कि बाराबंकी जिले के सिद्धौर कस्बे में मोहल्ला अमहट में स्थित एक तालाब के सौंदरीकरण के लिए रविवार को खुदाई की जा रही थी। तालाब की खुदाई हो रही थी इसी दौरान शिवलिंग और उसपर बनी भव्य प्रतिमा मिली। प्रतिमा मिलने के बाद खुदाई रोक दी गई और मौके पर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। खुदाई के दौरान प्रतिमा मिलने की खबर मिलते ही नगर की अध्यक्ष रमन्ता रावत, सिद्धौर ब्लॉक प्रमुख आरती रावत और भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी राजरानी रावत मौके पर पहुंची। सभी ने शिवलिंग और उसपर बनी प्रतिमा की पूजा अर्चनाकर लोक कल्याण की कामना की।
PunjabKesari
इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने हर-हर महादेव के नारे लगाए। जानकारों का कहना है कि खुदाई के दौरान मिली यह शिवलिंग और उसपर बनी प्रतिमा हजारों साल पुरानी प्राचीन है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static