Barabanki News: सरयू नदी में नहाने के दौरान डूबे तीन बच्चों के शव बरामद, दो अभी भी लापता; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2024 - 09:17 AM (IST)

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में टिकैत नगर थाना क्षेत्र के चिर्रा गांव में शनिवार दोपहर सरयू नदी में नहाते समय एक युवक और चार बालक डूब गए। राज्य आपदा राहत बल (SDRF) की टीम ने तीन बच्चों के शवों को बाहर निकाल लिया है, जबकि दो लापता की तलाश जारी है। हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मचा है। 

PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, 10 वर्ष से लेकर 15 वर्ष तक के चार बालक और एक युवक सरयू में नहाने के लिए गए थे और नहाते समय पांचों डूब गए। बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को सरयू नदी में चिर्रा गांव के नूर आलम (26), अहमद रजा (15), हमजा (12), शाफे अहमद (12) और अमान (10) नहाने गए थे।  नहाते समय दो बच्चे गहरे पानी में चले गए और उन्हें बचाने के प्रयास में तीन अन्य भी नदी में डूब गए। उनके अनुसार दो बालकों को मल्लाहों ने बाहर निकाल कर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दोनों की पहचान शाफे अहमद एवं अमान के रूप में की गयी है।

PunjabKesari
पुलिस ने बताया कि एक घंटे बाद एक और बालक का शव गोताखोरों ने ढूंढ निकाला जिसकी पहचान हमजा के रूप में हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि हमजा के सगे भाई अहमद रजा और युवक नूर आलम के शव अभी तक नहीं मिले हैं। एनडीआरएफ की टीम मौके पर बुला ली गई है और दो लापता लोगों की तलाश जारी है। इस घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार समेत पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे। फिलहाल, दो लापता की तलाश की जा रही है।

PunjabKesari
पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जाएगीः डीएम
बाराबंकी के जिलाधिकारी ने इस घटना का संज्ञान लिया। उन्होंने कहा कि तीन बच्चों के शव मिल गए है और दो लोग अभी भी लापता है। फ्लड पीएसी और एसडीआरएफ के माध्यम से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। डीएम ने कहा कि पीड़ित परिवार के साथ जिला प्रशासन की पूरी संवेदना है। आपदा रात कोष से पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जाएगी।

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static