ऑपरेशन से पहले हर मरीज का होगा कोरोना टेस्ट, KGMU प्रशासन ने जारी किए दिशा-निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 07:04 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना का खौफ जारी है। लखनऊ में लगातार मिल रहे कोरोना पॉजिटिव केसों को देखते हुए केजीएमयू प्रशासन ने सर्जरी के लिए नया दिशा-निर्देश जारी किया है। अब सर्जरी (ऑपरेशन) से पहले सभी मरीजों की कोरोना जांच कराई जाएगी। इससे पहले बिना जांच कराएं मरीज का ऑपरेशन कर दिया जाता था। इससे डॉक्टर और स्टॉफ पर कोरोना का संकट बढ़ जाता था।
PunjabKesari
मरीजों की जांच के लिए रेजिडेंट डॉक्टर की लगेगी ड्यूटी
बता दें कि इमरजेंसी में भर्ती मरीजों का ऑपरेशन से पहले कोविड-19 की जांच के लिए नमूना लिया जाएगा। इसके लिए पर्चे पर प्री-ऑपरेटिव केस फॉर कोविड-19 लिखना होगा। कम इमरजेंसी वाले मरीजों को जांच के लिए न्यूरोलॉजी विभाग में बने ट्रॉयेज में ले जाया जाएगा। पहले से तय ऑपरेशन वाले मरीजों की जांच को रेजिडेंट डॉक्टर की ड्यूटी लगाई गई है। वह पीपीई किट पहनकर सबसे पहले 10 बजे क्वीनमेरी जाएगा और यहां से नमूने लेगा। 10.30 बजे लारी कॉर्डियोलॉजी विभाग के मरीजों के नमूने लेगा। 11 बजे शताब्दी और 11.30 बजे ट्रॉमा सेंटर के मरीजों के सैंपल लेगा।

रेजिडेंट डॉक्टर को हॉस्पिटल में किया जाएगा क्वारंटीन
पांच दिन लगातार ड्यूटी करने वाले रेजिडेंट डॉक्टर को हॉस्पिटल में क्वारंटीन किया जाएगा। यदि उसके द्वारा लिए नमूनों में कोई मरीज पॉजिटिव आता है तो उसे 14 दिन क्वारंटीन किया जाएगा। फिर दूसरे रेजिडेंट को सैंपल लेने के लिए लगाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static