मंत्री के दौरे से पहले CHC पर फैली अव्यवस्था को बैनर पोस्टर से ढका, कमियों को छुपाने का जिम्मा CMO ने उठाया

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 01:43 PM (IST)

कुशीनगर (अनूप कुमार) : जिले के प्रभारी मंत्री सतीश शर्मा Minister in charge Satish Sharma का कुशीनगर के हाटा सीएचसी में होने वाले है निरीक्षण को सरकारी चश्मे से पूरी कराने की तैयारियां पूरी कर ली गई है। जिला प्रशासन ने CHC की दुर्व्यवस्था व बहाली disorder and misery को छुपाने की पूरी कोशिश Effort की है। जिसके लिए कुशीनगर जिले के CMO सुरेश पटरियां खुद ही कमान संभाले हुए है। सभी जगहों पर साफ सफाई cleanliness और व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के आदेश दिए जा रहे हैं।

PunjabKesari

दो दिवसीय यात्रा पर है प्रभारी मंत्री
प्रदेश के प्रभारी मंत्री खाद्य रसद और नगरीय आपूर्ति Food Logistics and Urban Supplies सतीश शर्मा आज अपने दो दिवसीय दौरे जिले में पहुंचे। जिसके तहत वह सबसे पहले कुशीनगर जिले के हाटा सीएचसी का निरीक्षण करेंगे। वैसे तो रोजाना सीएचसी परिसर में बेतरतीब गाडियो की पार्किंग और अवस्था लोगो को झेलनी पड़ती है लेकिन आज जिले का स्वास्थ्य विभाग मंत्री को अपने चश्मे से निरीक्षण करने की पूरी तैयारी करा सब-चंगा-सी कहलवाना चाहता है।

PunjabKesari

मंत्री के दौरे से पहले तैयारियां पूरी
वैसे तो जिसा प्रशासन के द्वारा अस्पताल के भीतर और बाहर की अव्यवस्था को दुरुस्त कराने की कोशिश की जा रही हैं। जिले के सीएमओ सुरेश पटरियां खुद खामियों पर पर्दा डालने सुबह साढ़े 9 बजे से ही CHC हाटा पहुचें हुए है। अव्यवस्था की बात करे तो रोज पर्ची काउंटर के बगल में प्लास्टर छोड़ी दीवार को बैनर से ढकवाया गया। दूसरी तरफ अल्ट्रासाउंड के टेक्निकल स्टाफ़ की कमी से बन्द पड़े अल्ट्रासाउंड सेंटर की भी सफाई हो रही हैं। एक्सरे मशीन कक्ष के ताले खुलवा सफाई हो रही। जगह जगह ब्लीचिंग पाउडर और कूड़ेदान की व्यवस्था हो रही हैं। शौचालय की सफाई भी कराई गई हैं। स्ट्रेचर और सलाईन स्टैंड को सिर्फ लगाया ही नही बल्कि उससे काम भी लिया जा रहा। अक्सर अस्पताल ने आने जाने वाले मरीज और तीमारदार भी आज अस्पताल की बदलती तस्वीर को देख हैरान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static