भदोही कांड के बाद जागी सरकार, प्रशासन ने सभी पूजा पंडालों में चलाया चेकिंग अभियान

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 09:03 PM (IST)

भदोहीः जनपद में दुर्गा पूजा पंडाल में हुए हादसे को देखते हुए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने बड़ा निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने जिले के सभी पूजा पंडालों में विद्युत एवं अग्नि सुरक्षा मानकों का पूर्णतया पालन करने के साथ साथ सभी स्थलों पर विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी है।  मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जिला अधिकारी चंदौली ईशा दुहन के आदेश को देखते हुए जनपद में सभी पूजा पंडालों पर एसडीएम ने चेकिंग अभियान चलाया है। जिन पूजा पंडालों में आग से और विपरीत परिस्थिति से निपटने के लिए व्यवस्था ठीक नहीं है वहां तत्काल सारी व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए।

PunjabKesari

इसी क्रम में जनपद के मिनी महानगर पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में एसडीएम अविनाश कुमार के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। डीडीयू नगर में स्थापित दर्जनों की संख्या में पूजा पंडालों पर एसडीएम के नेतृत्व में व्यवस्थाओं को जांचा परखा गया। साथ ही दिशा निर्देश दिया गया कि सभी पूजा पंडाल में जारी निर्देशों का पालन किया जाए सभी व्यवस्थाएं सुदृढ़ की जाएं। श्रद्धालुओं के आने जाने के पर्याप्त इंतजाम हों। भीड़ को इकट्ठा ना होने दिया जाए। साथ ही विपरीत परिस्थिति में अगर आग लगती है तो आग पर काबू पाने के लिए रेत और पानी की व्यवस्था पूजा पंडाल में सुनिश्चित की जाए।

PunjabKesari
पूजा पंडाल में ऐसी व्यवस्था रखें कि कोई अप्रिय घटना ना घटेः एसडीएम
इस संबंध में एसडीएम पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर अविनाश कुमार ने बताया कि भदोही के घटना के बाद शासन और जिलाधिकारी महोदय द्वारा निर्देश दिया गया है कि जितने भी पूजा पंडाल स्थापित हैं इनके आयोजकों को बताया जाए की ऐसी व्यवस्था रखें की कोई अप्रिय घटना ना घटे। अग्निकांड से बचने के लिए बालू-पानी, अग्निशमन यंत्र और लोगों का सुगम आवागमन हो। भीड़ न लगे कोई भी अप्रिय घटना ना घटे। इसी के क्रम में मैं यहां आज आया हुआ था और जिले में भी सभी एसडीएम पूजा पंडाल में जाकर करके लोगों को बता रहे हैं।

गौरतलब है कि भदोही जिले के औराई थाने इलाके के नरथुआ पोखरा के समीप सजाए गए गुफानुमा भव्य दुर्गा पांडाल में बीती रात आरती के दौरान लगी भीषण आग 5 लोगों की मौत हो गई जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static