बुंविवि में मेधावी छात्रों को टेबलेट वितरण कार्यक्रम: केंद्रीय MSME मंत्री भानुप्रताप बोले- स्टाटर्अप लाइए, सरकार आपके साथ खड़ी है

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 08:34 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी स्थित बुंदेलखंड विश्वविद्यालय (बुंविवि) में सोमवार को मेधावी छात्रों को टेबलेट वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केंद्रीय एमएसएमई मंत्री भानुप्रताप सिंह वर्मा ने कहा कि आप अपने स्टाटर् अप लाइये,सरकार आपके साथ खड़ी मिलेगी।              

बुंविवि में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सपनो के अनुरूप युवा शक्ति को डिजिटल संसाधनों से जोड़ कर नए भारत के निर्माण की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ रही है। बुंदेलखंड मेरी कर्मभूमि है इस परिसर में मेरा विशेष लगाव है। उत्तर प्रदेश सरकार की डिजिटल योजना निश्चय ही युवाओं को नवाचार के लिए प्रेरित करेंगी और विश्व स्तर पर अपनी उपस्थिति को दर्ज कराएगी। वर्तमान सरकार भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए कृत संकल्पित है। डिजिटल क्रांति के द्वारा सरकार दुनिया में भारत की उपस्थिति को मजबूती के साथ रखना चाहती है। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की अत्याधुनिक तकनीकी शिक्षण प्रणाली और जन उपयोगिता की नियमित सत्र एक बड़ी उपलब्धि है। प्रवेश, अध्ययन, परीक्षा और दीक्षांत की नियमितता और शुचिता इस विश्वविद्यालय को बहुत ही खास बनाती है।       

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो मुकेश पाण्डेय ने कहा कि तकनीकी ही वह माध्यम है जिससे दुनिया से बहुत आसानी से जुड़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार को मोबाइल एवं टैबलेट योजना युवाओं को तकनीक से जोड़ने की एक बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना है। इसके दीर्घकालीन परिणाम बहुत अच्छे आएंगे। इस समारोह के विशिष्ट अतिथि झांसी के सांसद, वैद्यनाथ समूह के अध्यक्ष और इस विश्वविद्यालय के पुरातन छात्र परिषद के अध्यक्ष अनुराग शर्मा ने कहा कि बुंदेलखंड को लेकर शुरू किए जाने वाले प्रत्येक परियोजना में वह सहयोग के लिए तैयार हैं।

उन्होंने पुरातन छात्र परिषद के अध्यक्ष के रूप में 10 लाख रुपये के अनुदान की घोषणा करते हुए कहा कि इस विश्वविद्यालय के छात्र बुंदेलखंड के विकास को लेकर परियोजनाएं लाये, उन्हें हर प्रकार का सहयोग अवश्य मिलेगा। सभी का उद्देश्य एक विकसित भारत का निर्माण करना है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी देश के विकास के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। आज आवश्यकता इस बात की है कि युवा आगे आएं और सरकार के कदमों से कदम मिलाकर चलें जिससे जल्दी ही भारत एक विकसित राष्ट्र बन सके।       

इस अवसर पर बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी के कुलसचिव विनय कुमार सिंह, वित्त अधिकारी वसी मोहम्मद, परीक्षा नियंत्रक राजबहादुर, राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम समन्वयक डॉ मुन्ना तिवारी, सभी विभागों के आचार्य, सह आचार्य, सहायक आचार्य अधिकारी, कर्मचारी एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static