राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 3 जनवरी से UP में: कैराना होते हुए हरियाणा करेगी कूच, कांग्रेस ने जारी किया रूट मैप

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 09:31 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने मंगलवार को राज्य में पार्टी की ‘‘भारत जोड़ो यात्रा'' का रूट मैप जारी किया। यह यात्रा तीन जनवरी को गाजियाबाद के लोनी इलाके से राज्य में दाखिल होकर शामली के कैराना होते हुए हरियाणा कूच कर जाएगी।
PunjabKesari
‘भारत जोड़ो यात्रा' का रूट मैप जारी… कैराना राजनीतिक तथा सांप्रदायिक लिहाज से संवेदनशील
प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने बताया कि पार्टी ने राज्य में ‘‘भारत जोड़ो यात्रा'' का रूट मैप जारी कर दिया है। इसके तहत यात्रा आगामी 3 जनवरी को गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र से उत्तर प्रदेश में दाखिल होगी और उस दिन यह कारवां लोनी तिराहे तक जाएगी। उन्होंने बताया कि अगले दिन चार जनवरी को यात्रा बागपत के मवी कलां पहुंचेगी और बागपत शहर तथा इसी जिले के सिसाना, सरूरपुर और बड़ौत होकर निकलेगी। अगले दिन पांच जनवरी को यात्रा शामली जिले के ऐलम पहुंचेगी और कांधला, ऊंचा गांव और कैराना से गुजरेगी। कैराना राजनीतिक तथा सांप्रदायिक लिहाज से संवेदनशील माना जाता है। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से हिंदू परिवारों का कथित पलायन बड़ा चुनावी मुद्दा बना था।
PunjabKesari
UP में ‘‘भारत जोड़ो यात्रा'' के लिए जोर-शोर से तैयारी
कुमार ने बताया कि इसी साल सितंबर में कन्याकुमारी से शुरू हुई ‘‘भारत जोड़ो यात्रा'' जब उत्तर प्रदेश में दाखिल होगी तो पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ दल की उत्तर प्रदेश इकाई की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भी साथ होंगी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में होने वाली ‘‘भारत जोड़ो यात्रा'' के लिए जोर-शोर से तैयारी कर रही है। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने यात्रा के लिए प्रशासन समन्वय समिति, मोबिलाइजेशन एंड कोऑर्डिनेशन कमेटी, फूड मैनेजमेंट कमेटी और महिला यात्री प्रबंधन समिति समेत विभिन्न समितियों का गठन किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static