भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने किया 10 फरवरी को महापंचायत का ऐलान, बड़ी संख्या में हिस्सा लेंगे किसान

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 11:43 AM (IST)

मुजफ्फरनगर (अमित कल्याण): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले में किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer's Union) का पिछले 1 हफ्ते से लगातार धरना जारी है। जिसके चलते शुक्रवार को धरनास्थल पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) कर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने 10 फरवरी को महापंचायत (mahapanchayat) करने का ऐलान किया है।

PunjabKesari

मिली जानकारी के मुताबिक इस महापंचायत में संयुक्त किसान मोर्चा के लीडर जहां हिस्सा लेंगे वहीं, इस महापंचायत में आसपास के जनपद से भी किसान पहुंचेगें। बताया जा रहा है कि  हरियाणा और पंजाब के किसान इस महापंचायत में हिस्सा नहीं लेगें। मीडिया से बात करते हुए राकेश टिकैत ने बताया कि 10 फरवरी को यहां पर एक पंचायत है। जिसमें गन्ना भुगतान ,गन्ने का रेट ,बिजली गलत बिलिंग ,अवैध मुकदमें , आवारा पशु ,10 साल पुराने वाहन, बजट पर कुछ नहीं हुआ यह सारे मुद्दे उठाए जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः स्वामी प्रसाद मौर्य का निजी सचिव बनकर ठगी करने वाले गिरोह का छठा सदस्य गिरफ्तार, युवाओं को देते थे सरकारी नौकरी का झांसा

PunjabKesari

हम सरकार के तानाशाही निर्णय के खिलाफ है: राकेश टिकैत
राकेश टिकैत ने कहा कि हम पंचायत करेंगे और बड़ी संख्या में पंचायत में किसान आएंगे। पंचायत में लोकल जिलों के ही किसान रहेंगे। हरियाणा और पंजाब से किसान नहीं आएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि जो ट्रैक्टर बैन हैं वहीं ट्रैक्टर जीआईसी मैदान में पंचायत में आएंगे, सब रजिस्ट्रेशन कैंसिल करने के सरकार ने आदेश कर दिए हैं। जो गाड़ियां के रजिस्ट्रेशन कैंसिल हो गए अब अगर वे चलेंगे तो वह अवैध हैं। क्या इस तरह की सरकार देश में चाहिए, यह निर्णय एक तानाशाही निर्णय है, हम इसके खिलाफ हैं।

यह भी पढ़ेंः यूपी के शामली में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.2 रही तीव्रता

PunjabKesari

संयुक्त मोर्चा के लीडर यहां पर आएंगे, पब्लिक नहीं आएगी: राकेश टिकैत
राकेश टिकैत ने बताया कि इस मीटिंग में हम अपील कर रहे हैं कि लोग पंचायत में आए। उन्होंने कहा कि संयुक्त मोर्चा के लीडर यहां पर आएंगे, पब्लिक नहीं आएगी। क्या पता उसके बाद में क्या होगा। 10 साल पुरानी जिसकी गाड़ी टूटेगी वह रोएगा, जो डॉक्टर हैं, जज हैं उनकी 30-40 हज़ार किलोमीटर से ज्यादा गाड़ी चली नहीं है। गाड़ी घर में खड़ी खड़ी अवैध हो गई है तो उसके खिलाफ आंदोलन देश में होंगे। इस पंचायत में बड़ा निर्णय हो सकता है। हरियाणा पंजाब के किसान अभी नहीं आएंगे जब जरूरत पड़ेगी तब देखेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static