ATM मशीन चोरी मामले में बड़ी कार्रवाई, दारोगा सहित 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

punjabkesari.in Saturday, Oct 29, 2022 - 12:40 PM (IST)

कुशीनगर(अनूप कुमार):  उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले के तमकुहीराज कस्बे में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को गैसकटर से काट कर चोरी के मामले में अब पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हो रही है। रात्रि गस्त में लापरवाही बरतने वाले दरोगा समेत 5 पुलिसकर्मी पहले ही दिन सस्पेंड कर दिए गए थे। अब पुलिस अधीक्षक ने थानेदार का भी स्थानांतरण कर दिया है।

जानकारी मुताबिक नवनिर्मित थाना तमकुही राज में लगातार हो रही आपराधिक और चोरी की घटनाओं के कारण स्थानीय पुलिस लोगों और व्यापारियों के सवालों के घेरे में थी। बीते दिनों थाने से महज 1.5 किमी की दूरी पर स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को बेखौफ चोरों द्वारा गैसकटर से काट ले जाने की घटना ने पुलिस की कार्यशैली पर बड़ा सवाल खड़ा किया। जिसके बाद व्यापारियों ने पुलिस पर तस्करी में जुड़े रहने और चोरों व अपराधियों को खुली छूट देने का आरोप लगाया।

PunjabKesariएटीएम मशीन में हुई चोरी को देखते हुए पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने रात्रिगस्त में लगे एक दरोगा समेत 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया। जिनके ऊपर पुलिस कप्तान ने लापरवाही को देखते हुए कार्रवाई की। उनमें एसआई सन्तोष सिंह, हेड कांस्टेबल राजेश सिंह, कांस्टेबल मानवेन्द्र चन्द्र यादव, राजन चौहान व अंजरुल खान शामिल थे। लेकिन पुलिस अधीक्षक द्वारा थानाध्यक्ष पर कोई कार्रवाई नहीं करने से एसपी की कार्रवाई पर ही सवाल खड़ा कर रहा था।

PunjabKesariवहीं थानाध्यक्ष पर लगातार क्षेत्र के लोगों की नाराजगी और अगले दिन फिर सीएचसी से मोटरसाइकिल चोरी की घटना के बाद पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्ष का स्थानांतरण कर दिया है।  एसपी ने जिले में 24 पुलिसकर्मियों के स्थानांतरण की लिस्ट जारी की जिसमें तमकुहीराज के थानाध्यक्ष को प्रभारी न्यायालय सुरक्षा बनाया गया। वहीं रामकोला थानाध्यक्ष के प्रभारी नीरज राय को तमकुहीराज की कमान सौपीं गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static