लेखपालों पर हमला करने के मामले में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने चार महिलाओं समेत 16 को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 07:39 PM (IST)

फर्रुखाबाद: लेखपालों (राजस्व अधिकारियों) पर हमला करने के आरोप में पुलिस ने बृहस्पतिवार को चार महिलाओं समेत 16 लोगों को गिरफ्तार किया। पिछले दो दिन से लेखपाल संघ की हड़ताल जारी रहने के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की। पुलिस के अनुसार 30 सितंबर को नवाबगंज थाना क्षेत्र के उखरा गांव में अवैध निर्माण को ढहाने के दौरान पुलिस अधिकारियों के साथ गए दो लेखपालों पर गुस्साए ग्रामीणों ने हमला कर दिया।

नवाबगंज के थाना प्रभारी (एसएचओ) बलराज भाटी ने बृहस्पतिवार को मामले के सिलसिले में चार महिलाओं समेत 16 लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की। उन्होंने कहा, "मामले में शामिल आरोपियों को पहचान की पुष्टि होने के बाद गिरफ्तार किया गया।" हालांकि, लेखपाल पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट हैं। उन्होंने पुलिस की ओर से लापरवाही का आरोप लगाया और एसएचओ भाटी को निलंबित करने समेत कई मांग की हैं।

लेखपाल संघ के जिला अध्यक्ष अजीत अग्निहोत्री ने कहा, "जब तक एसएचओ भाटी के निलंबन समेत हमारी मांगें नहीं मानी जातीं, तब तक जिला मुख्यालय पर हड़ताल जारी रहेगी। आज हड़ताल का तीसरा दिन था। हमने अपनी मांगों को दोहराते हुए अपर जिला मजिस्ट्रेट सुभाष चंद्र प्रजापति को ज्ञापन सौंपा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static