लखनऊ में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, उद्यमिता विकास संस्थान के निदेशक की गाड़ी से डेढ़ करोड़ बरामद

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2022 - 01:46 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के अंतिम एवं सातवें चरण से पहले आयकर विभाग की छापेमारी लगातार जारी है। इसी बीच शुक्रवार रात आयकर विभाग ने एक कार से डेढ़ करोड़ रुपये बरामद किए हैं। कार उद्यमिता विकास संस्थान के निदेशक स्तर के अधिकारी देवेंद्र पाल सिंह की है। टीम ने उन्हें कानपुर रोड पर चेकिंग के लिए रोका था। कार के अंदर तलाशी में एक बैग में डेढ़ करोड़ रुपये मिले। जिसके बाद टीम रुपयों समेत देवेंद्र पाल को अपने साथ लेकर चली गई।पुलिस ने बताया कि कार से बरामद डेढ़ करोड़ का देवेंद्र पाल ब्योरा नहीं दे सके। आयकर विभाग की टीम रुपयों के बारे में जांच कर रही है।

बता दें कि शुक्रवार शाम को आयकर विभाग की टीम को कानपुर रोड स्थित उद्यमिता विकास संस्थान के वरिष्ठ अधिकारी देवेंद्र पाल की कार में डेढ़ करोड़ रुपये होने की सूचना मिली। जिसके बाद आयकर विभाग के अफसरों की टीम उनके संस्थान पहुंची। जहां पता चला कि देवेंद्र पाल संस्थान से निकल चुके हैं। इसके बाद सरोजनीनगर पुलिस से आयकर विभाग की टीम ने मदद ली। टीम ने पुलिस के साथ मिलकर देवेंद्र पाल का पीछा किया। कानपुर रोड पर वह कार से जाते दिखे। आयकर विभाग की टीम के अधिकारियों ने उन्हें रोका और कार की तलाशी ली। कार में एक बैग में रुपये रखे मिले।

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि आयकर विभाग की टीम ने देवेंद्र पाल की कार से रुपये बरामद किए है। टीम रुपये और देवेंद्र पाल को अपने साथ लेकर चली गई। अब रूपयों के बारे में आयकर विभाग की टीम जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static