माफिया अतीक अहमद पर बड़ी कार्रवाई, प्रशासन ने 16 करोड़ की 3 संपत्तियां की कुर्क

punjabkesari.in Wednesday, Sep 14, 2022 - 05:49 PM (IST)

प्रयागराजः यूपी की योगी सरकार के आदेश पर प्रशासन ने माफिया अतीक अहमद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। जिसमें उन्होंने अहमद के राजधानी लखनऊ में स्थित आलीशान बंगले के साथ ही प्रयागराज के दो भूखंडों को कुर्क किया है। बताया जा रहा है कि अहमद की 3 कुर्क हुई संपत्तियों की कीमत लगभग 16 करोड़ है। इसके साथ ही अतीक अहमद एवं उनके सहयोगियों की कुल 500 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क कर ली गई है।

गैंगस्टर एक्ट के तहत माफिया पर हुई कार्रवाई 
दरअसल, पूर्व सांसद एवं भू माफिया अतीक अहमद पर प्रशासन ने सख्त कार्रवाई करते हुए, उन्होंने अहमद की तीन संपत्तियों को कुर्क कर लिया है। बता दें कि गैंगस्टर एक्ट धारा 14(1) के तहत कुर्क की कार्रवाई की गई है। वहीं, लखनऊ के मड़ियांव इलाके में स्थित आलीशान बिल्डिंग माफिया अतीक अहमद के पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम है। जिसकी अनुमानित कीमत आठ करोड़ है, गैंगस्टर एक्ट के तहत प्रयागराज पुलिस और लखनऊ पुलिस मिलकर आज ही कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया।

प्रयागराज और लखनऊ पुलिस की संयुक्त टीम ने की कार्रवाई 
इसके साथ ही प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र के कसारी मसारी इलाके में स्थित दो भूखंडों को भी कुर्क किया गया है। जिसकी अनुमानित कीमत 8 करोड़ रुपए बताई जा रही है। प्रयागराज पुलिस ने तीनों संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत चिन्हित किया था। इसी कड़ी में प्रयागराज पुलिस और लखनऊ पुलिस मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।बेनामी संपत्तियों को चिन्हित करने का दौर लगातार जारी है। जिसके चलते 3 चिन्हित संपत्ति को आज गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क कर लिया गया है। इससे पहले भी प्रशासन ने अतीक अहमद की 100 करोड़ रुपए की चार अलग-अलग संपत्तियों को कुर्क किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static