CM योगी का बड़ा फैसला: प्रशासनिक और प्रबंधकीय कार्यों से कार्यमुक्त होंगे डॉक्टर्स

punjabkesari.in Saturday, Jun 05, 2021 - 07:12 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश के चिकित्‍सकों को बड़ी सौगात दी है। दरअसल उन्होंने चिकित्‍सकों के पक्ष में एक बड़ा फैसला लिया है। सीएम ने प्रदेश के चिकित्सकों को केवल चिकित्सकीय कार्यों में ही तैनात किए जाने के निर्देश दिए हैं। सीएम के इस फैसले को डॉक्‍टरों ने सराहा है। सीएम ने स्वास्थ्य विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग के अलग-अलग अस्पतालों और कार्यालयों समेत जहां भी चिकित्सकों की तैनाती प्रशासनिक और प्रबंधकीय कार्यों में की गई है, उन्हें तत्काल कार्यमुक्त कर चिकित्सकीय कार्यों में लगाने के आदेश दिए हैं।

तेजी से बढ़ रहा प्रदेश का रिकवरी रेट 
बता दें कि प्रदेश में कोरोना की रफ्तार को थामने में योगी के यूपी मॉडल से दूसरे प्रदेश भी सीख ले रहे हैं। प्रदेश में तेजी से कोरोना के मामलों में कमी दर्ज की जा रही है वहीं रिकवरी रेट भी तेजी से बढ़ रहा है। इस समय प्रदेश में 19,438 कोरोना केस एक्टिव हैं और प्रदेश का रिकवरी रेट 97.6 प्रतिशत है। अब तक यूपी में सीएम के सफल मार्गदर्शन में और ट्रिपल टी की सकारात्‍मक रणनीति की वजह से पांच करोड़ 10 लाख 32 हजार 967 कोविड की जांचें की जा चुकी हैं। जो अन्‍य प्रदेशों से कहीं ज्‍यादा है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोविड टेस्ट पॉजिटिविटी दर मात्र 0.4 फीसदी ही रही है। इसके साथ ही बीते 24 घंटों में संक्रमित मरीजों की संख्‍या के सापेक्ष में चार गुना लोग संक्रमण मुक्‍त होकर डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेश में अब तक कुल 16 लाख 56 हजार 763 प्रदेशवासी कोरोना से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

बुलंदशहर और बरेली जनपद को भी कोरोना कर्फ्यू से मिली राहत
कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाने के लिए सीएम योगी ने ठोस कदम उठाते हुए जमीनी स्‍तर पर बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं पर जोर दिया। प्रदेश के हर जिले में सैनिटाइजेशन, जांच, वैक्‍सीनेशन के कार्यों पर युद्धस्‍तर पर कार्य किया गया। जिसका ही परिणाम है कि आज प्रदेश के 67 जनपदों को कोरोना कर्फ्यू से राहत मिली है। सीएम योगी ने प्रदेश में कोरोना के कम होते संक्रमण की दर को देखते हुए 600 एक्टिव केस से कम संख्या वाले 67 जनपदों में कोरोना कर्फ्यू में छूट के आदेश दिए हैं। ऐसे में अब बुलंदशहर और बरेली जनपद में भी कुल एक्टिव केस की संख्या 600 से कम हो गई है। अब यहां भी सप्ताह में पांच दिन सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक कोरोना कर्फ्यू से छूट दी जाएगी।

महिलाओं के सुविधाजनक टीकाकरण के लिए संचालित होंगे विशेष टीकाकरण बूथ
सीएम के आदेशों के बाद सोमवार से महिलाओं के सुविधाजनक टीकाकरण के लिए पृथक बूथ भी संचालित किए जाएंगे। जिससे महिलाओं को टीकाकरण में राहत मिलेगी। बता दें कि अब तक एक करोड़ 98 लाख 38 हजार 187 कोविड वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं। पिछले 24 घंटों में चार लाख एक हजार 582 लोगों ने टीका-कवर प्राप्त किया है। जून माह में योगी सरकार का लक्ष्य है कि प्रदेश में एक करोड़ लोगों को टीका-कवर से आच्छादित करना है, जबकि जुलाई माह में इसे दो से तीन गुना तक विस्तार देने की योजना है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static