हत्यारोपियों का बड़ा खुलासा: हम संजीत की धमकियों से डर गये थे, उतार दिया मौत के घाट

punjabkesari.in Saturday, Jul 25, 2020 - 05:45 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर के बरर क्षेत्र में लैब टेक्नीशियन संजीत यादव की हत्यारोपियों ने कहा है कि वे मृतक की धमकियों से डर गये थे इसलिये उसे मौत के घाट उतार दिया।  पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि लैब टेक्नीशियन संजीत यादव के हत्यारोपियों ने पूछताछ में कई अहम खुलासे किये है। इसी दौरान अपहरणकर्ताओं का मास्टरमाइंड ज्ञानेंद्र ने बताया कि सब कुछ ठीक चल रहा था। पुलिस उनके आसपास भी नहीं पहुंच पा रही थी।

गत 26 जून की देर शाम अचानक संजीत यादव होश में आ गया और भागने का प्रयास करने लगा। जब भागने के प्रयास में संगीत असफल रहा तो उसने पुलिस को सब कुछ बता देने की धमकी भी दी थी। उसकी यह बात सुन हम सब घबरा गए थे। कुछ समझ में नहीं आ रहा था इसलिए बिना कुछ सोचे समझे उसे मौत के घाट उतार दिया।

अपहरणकर्ताओं के मास्टरमाइंड ज्ञानेंद्र ने 26 जून की रात का पूरा घटनाक्रम पुलिस को बताते हुए कहा ‘‘साहब सब कुछ ठीक चल रहा था और आप लोग भी हमारे आस पास नहीं आ पा रहे थे। लेकिन संजीत का होश में आना हमारे लिए दिक्कत का सबब बन गया हम उसे मारना नहीं चाहते थे वह बार-बार कह रहा था कि एक बार यहां से निकलने दो पुलिस को सब कुछ बता दूंगा तुम सब का भांडा फोड़ दूंगा। अब क्या होगा दिमाग ने काम करना बंद कर दिया कुछ भी समझ में नहीं आ रहा था और आखरी में संजीत की धमकियोंं से डर कर उसे मौत के घाट उतार दिया फिर शव को प्लास्टिक की बोरी में भरा और भोर सुबह कार से शव को पांडु नदी में ले जाकर फेंक दिया।

पुलिस के मुताबिक संजीत का अपहरण करने के बाद अपहर्ता समझ नहीं पा रहे थे कि फिरौती कैसे मांगें। इधर संजीत को कंट्रोल नहीं कर पा रहे थे। इसलिए उसको नशे के इंजेक्शन देकर बेहोश कर रहे थे। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि पहले ये इरादा था कि पैसे लेने के बाद संजीत को मार देंगे। लेकिन वह भागने का प्रयास करने लगा। इसलिए उसे उसी रात मार दिया। यही वजह है कि जब परिजन फोन पर उससे बोल रहे थे कि संजीत से बात करवा दो तो वो बात नहीं करवा रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static