Crime News: छात्र नेता की हत्या मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, सात आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 12, 2023 - 08:00 PM (IST)

बलिया: जिले के एक डिग्री कॉलेज से परीक्षा देकर बाहर निकल रहे एक छात्र नेता की हत्या के सिलसिले में पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित सात आरोपियों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक आर के नैय्यर ने बताया कि इस घटना में शामिल सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है तथा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों में पहले भी मारपीट की घटना हुई थी, और उसी के कारण मंगलवार को छात्र नेता की हत्या की गई। इस संबंध में पुलिस ने मृतक के भाई सचिन यादव की तहरीर पर नौ लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान रितेश चौरसिया, रोहित, संदीप सिंह, राजदीप, वाई एन तिवारी, शिवाजी पांडेय और कृष्‍णा तिवारी के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि इनके पास से क्रिकेट का बल्‍ला भी बरामद हुआ है, संभवत: उसी से की गई पिटाई के कारण चुवक की मौत हुई है। नैय्यर के मुताबिक, बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र के सतीश चंद्र महाविद्यालय में बने परीक्षा केंद्र के प्रवेश द्वार पर मंगलवार पूर्वान्ह परीक्षा देकर बाहर निकले बीए तृतीय वर्ष के छात्र हेमंत यादव (23) और आलोक यादव (20) पर हमला हुआ था। उन्होंने बताया कि हमले में दोनों छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया था, जहां चिकित्सकों ने दोनों की हालत गंभीर होने पर उन्हें वाराणसी के लिए भेज दिया था।

नैय्यर ने मंगलवार की रात संवादाताओं को बताया था कि हेमंत और आलोक जिला मुख्यालय स्थित टाउन डिग्री कॉलेज के बीए छात्र हैं तथा दोनों पर हमला करने वाले भी उसी कॉलेज के बीएससी छात्र हैं। उन्होंने बताया था कि जिला अस्पताल द्वारा रेफर किए जाने के बाद परिजनों ने हेमंत को मऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। नैय्यर के अनुसार, इस मामले में नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी के नेतृत्व में तीन दलों का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद जापलिनगंज पुलिस चौकी के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। मारा गया छात्र समाजवादी पार्टी से जुड़ा बताया जाता है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static