शिवपाल यादव का बड़ा बयान, कहा- 2024 चुनाव में यूपी में रोकेंगे भाजपा को, फिर सब मिलकर बनाएंगे सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 07:48 PM (IST)

अयोध्या (संजीव आजाद): पश्चिम बंगाल (West Bengal) में हुए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अधिवेशन में 2024 लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर गहन मंत्रणा हुई है। इस दौरान यह तय हुआ है कि जिस प्रदेश में जो मजबूत है वह भाजपा (BJP) को मजबूती से रोकेगा और अन्य सहयोगी दल उसकी मदद करेंगे। इसका खुलासा सपा (Samajwadi) के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने अयोध्या (Ayodhya) में किया और यह दावा भी किया कि सपा संगठन को मजबूत कर 2024 में भाजपा को रोकेगी और जब यूपी में भाजपा हारेगी तो सरकार बनाने लायक नहीं रहेगी और फिर सब मिलकर सरकार बना लेंगे।
PunjabKesari
इस दौरान शिवपाल यादव ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को बड़बोला नेता बताया और बृजेश पाठक को छापामार नेता बताते हुए जमकर हमला बोला। इसी के साथ उन्होंने कांग्रेस पार्टी को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जो आज भाजपा कर रही है वही कांग्रेस पहले कर चुकी है। वहीं उन्होंने सपा से अलग होने पर बनाई अपनी पार्टी के लोगों को समायोजित करने और जिम्मेदारी देने की भी बात की। अयोध्या में शिवपाल यादव ने साफ तौर पर कहा कि पश्चिम बंगाल में हुए अधिवेशन के दौरान हम लोगों ने तय किया है कि उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी को इस बार हराएंगे। जब भाजपा यूपी में हार जाएगी तो कहीं भी सरकार बनाने लायक नहीं रहेगी और हम सब मिलकर सरकार बना लेंगे। शिवपाल यादव ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को बड़बोला नेता बताया और उन पर जमकर कटाक्ष किया तो दूसरे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक को भी छापामार नेता बताते हुए कहा की यूपी में स्वास्थ्य व्यवस्था वेंटिलेटर पर है।
PunjabKesari
जेपीसी बनाने को लेकर शिवपाल यादव ने कहा कि जब सभी पार्टी के लोग कमेटी में रहेंगे तो भाजपा क्यों डर रही है। मौजूदा सरकार को आर्थिक मोर्चे पर फेल बताते हुए शिवपाल ने कहा लगातार देश पर कर्जा बढ़ रहा है और इस समय 610 अरब करोड़ का कर्जा है जिसको अदा करने में जीडीपी का 5% ब्याज में चला जाता है ऐसे में विकास कैसे होगा। भाजपा संविधान पर भी हमला करना चाहती है और देश को बांटने का काम कर रही है। एक सवाल के जवाब में शिवपाल यादव ने कहा कि सपा से अलग होने के बाद उन्होंने जो पार्टी बनाई थी उनके कार्यकर्ताओं को भी समाजवादी पार्टी में समायोजित करेंगे और उनको जिम्मेदारी देंगे और उनके साथ मिलकर काम करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static